हो जाइए सावधान, पेट्रोल पम्प वाले चिप लगाकर लूट रहे हैं आपको, 7 पेट्रोल पंप सील किये गए

UP STF conducted raids at seven petrol pumps in Lucknow to check petrol theft, last night. The team found electronic chip at a few pumps
petrol-pump-looting-customer-using-chip-up-stf-sealed-7-pumps
Lucknow, 28 April: पेट्रोल पंप पर पेट्रोल और डीजल खरीदते वक्त आप कितना भी सावधान रहें, आप कितना भी मीटर की तरफ देखते रहें और कितना भी आपना ध्यान नोजल पर रहे लेकिन आप खुद को लुटने से नहीं रोक सकते क्योंकि पेट्रोल पंप वाले चिप लगातार आपको लूट रहे हैं, ये एक दो जगह नहीं हो रहा है, ये पूरे देश में हो रहा है, हर शहर में हो रहा है.

पेट्रोल पंप वाले एक चिप लगाकर ग्राहकों को लूट लेते हैं, चिप की वजह से आप को कम पेट्रोल दिया जाता है और देखते ही देखते आपके 100, 200 और 500 रुपये लुट जाते हैं .

आज लखनऊ में विशेष पुलिस ने 7 पेट्रोल पंपों को पेट्रोल चुराते हुए रंगे हाथों पकड़ा है, इन लोगों ने एक ऐसी चिप लगा रखी थी कि 5 लीटर पेट्रोल की जगह साढ़े चार लीटर पेट्रोल ही निकलता था, मतलब ग्राहक अगर 5 लीटर पेट्रोल भरवाता था तो उसे 4.5 लीटर पेट्रोल ही मिलता था, चिप की वजह से आधा लीटर पेट्रोल कम निकलता था और ग्राहकों के 30-40 रुपये लूट लिए जाते थे.

आज उत्तर प्रदेश STF में मडियांव और डालीगंज में 7 पेट्रोल पम्पों को चोरी करते रंगे हाथों पकड़ा और उन्हें सील कर दिया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पेट्रोल और डीजल से ही इस देश की मंहगाई तय होती है, ऐसे में अगर पूरे देश में करीब 90 फ़ीसदी पेट्रोल पंप चिप लगाकर पेट्रोल की चोरी कर रहे होंगे तो आम आदमी को पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर मिलता होगा, ये तो बहुत बड़ा घोटाला है, सरकार को जल्द से जल्द सभी पेट्रोल पम्पों की जांच करनी चाहिए या खुला पेट्रोल बेचने का आर्डर जारी करना चाहिए क्योंकि अगर खाली डिब्बों में पेट्रोल बेचना शुरू कर देंगे तो पेट्रोल पम्प वाले पेट्रोल और डीजल नहीं लूट पाएंगे क्योंकि डिब्बे में दिखेगा कि कितना पेट्रोल दिया जा रहा है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: