राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी ने कर दी PM नरेन्द्र मोदी की तारीफ, सुनकर जल-भुन जाएगी कांग्रेस: पढ़ें

president-pranab-mukherjee-told-narendra-modi-is-the-best-pm
मुंबई, 17 मार्च: राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी ने इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की है लेकिन आज उन्होने मोदी की जबरजस्त तारीफ कर दी जिसे सुनकर कांग्रेस जल-भुन जाएगी क्योंकि प्रणब मुखर्जी को कांग्रेस ने ही राष्ट्रपति बनाया था इसलिए उनके मुंह से मोदी की तारीफ सुनना कांग्रेस को विल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा, राष्ट्रपति ने कहा कि मैंने अपने जीवन में 4 प्रधानमंत्रियों के साथ काम किया है, इंदिरा गाँधी, राजीव गाँधी, मनमोहन सिंह और नरेन्द्र मोदी, चारों में से मोदी मुझे बड़े अच्छे प्रधानमंत्री लगे।

प्रणब मुख़र्जी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी राज्य से आये थे, ऐसे लोगों को केंद्र की अर्थनीति और विदेश नीति सीखने में काफी समय लगता है लेकिन मोदी ने बहुत तेजी से सीखकर सभी क्षेत्रों में मास्टर बन गए, मैं उनकी जल्द सीखने की कला से बहुत प्रभावित हूँ और इसके लिए मोदी को श्रेय देना चाहिए। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी मुसीबतों से निपटने की कला बखूबी जानते हैं और सबको साथ लेकर चलते हैं।

उन्होंने कहा कि यह उल्लेखनीय है कि संसद में बिना किसी पूर्व अनुभव के मोदी ने जटिल अंतर्राष्ट्रीय मामलों और अर्थव्यवस्था के मामलों में श्रेष्ठता हासिल की हैं।

मुखर्जी ने कहा, "चरण सिंह से लेकर चंद्रशेखर तक हर प्रधानमंत्री को संसद का गहन अनुभव था। लेकिन एक व्यक्ति जो सीधे प्रांत की सरकार से आ रहा है, वह विदेश संबंधों, जटिल बाह्य अर्थव्यवस्था पर श्रेष्ठता स्थापित करता है, उस पर चर्चा करता है।"

उन्होंने कहा कि किस तरह प्रधानमंत्री मोदी कुशलता से जी-20 समूह का संचालन कर रहे हैं, जो अंतर्राष्ट्रीय वित्त, व्यापार, प्रतिबंधों के प्रमुख मुद्दों से संबंधित है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: