कांग्रेस जिसको स्पर्श कर लेती है वो ख़त्म हो जाता है: संवित पात्रा

samvit-patra-said-no-party-supported-congress-in-goa-and-manipur
नई दिल्ली, 17 मार्च: कांग्रेस पार्टी को गोवा में 17 सीटें मिली थीं जबकि मणिपुर में 28 सीटें मिली थीं, उन्हें गोवा में सरकार बनाने के लिए 4 विधायकों का समर्थन चाहिये था जबकि मणिपुर में सरकार बनाने के लिए तीन विधायकों का समर्थन चाहिए था लेकिन कांग्रेस ने ना तो किसी पार्टी से समर्थन माँगा और ना ही किसी ने दिया। उससे पहले बीजेपी ने दूसरी पार्टी के विधायकों से बात कर ली और उनसे समर्थन लेकर बीजेपी ने बहुमत के साथ सरकार बना ली। 

अब कांग्रेस दोनों राज्यों में सरकार ना बना पाने की कसक से छटपटा रही है और इसे लोकतंत्र की हत्या करार दे रही है, दो दिन से राज्य सभा में कोई चर्चा नहीं हो रही है, रोज हंगामा हो रहा है। 

आज संवित पात्रा ने टीवी पर एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि दरअसल कांग्रेस जिस पार्टी को स्पर्श कर लेती है वो पार्टी समाप्त हो जाती है इसीलिए गोवा और मणिपुर में किसी भी पार्टी ने कांग्रेस का समर्थन नहीं किया, इसीलिए कांग्रेस दोनों राज्यों में सरकार नहीं बना सकी।

जानकारी के लिए बता दें कि गोवा में कांग्रेस अगर चाहती तो 1 NCP और 3 निर्दलीय विधायकों का समर्थन लेकर सरकार बना सकती थी, इसके अलावा अगर वो चाहती तो गोवा फारवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमान्तक पार्टी के 3-3 विधायकों को लेकर भी सरकार बना सकती थी लेकिन किसी ने भी कांग्रेस को समर्थन नहीं दिया। पहले सब के सब गैरकांग्रेसी विधायकों ने बीजेपी को समर्थन दिया उसके बाद कांग्रेस के दो विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफ़ा दे दिया।

यही हाल मणिपुर में भी हुआ, कांग्रेस को 28 सीटें मिलीं, उन्हें केवल 3 विधायक चाहिए थे, अगर वे चाहते तो 1 TMC 1 आजाद और और 4-4 NPP और NPF विधायकों के साथ सरकार बना सकते थे लेकिन किसी ने भी कांग्रेस को समर्थन नहीं दिया, वहां भी सबने BJP को समर्थन दे दिया और बीजेपी की बहुमत के साथ सरकार बन गयी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: