ना जात-पात, ना ऊंच-नीच और ना भेद भाव, अपना तो मंत्र है ‘सबका साथ सबका विकास’: PM MODI

PM Narendra Modi said mera to mantra hai sabka saath sabka vikas, naa oonch neech, naa jaat paat aur naa bhed bhav
modi-sabka-saath-sabka-vikas
Allahabad, 20 Feb: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज फूलपुर में बड़ी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एक परिवार का भला करने वाली राजनीतिक पार्टियाँ उत्तर प्रदेश का भला नहीं कर सकतीं। मोदी ने कहा कि हम तो यह मंत्र लेकर आये हैं ना जात-पात, ना भेद-भाव, ना ऊंच नीच, हमारा तो मंत्र है सबका साथ और सबका विकास। किसी के साथ भेद भाव नहीं होना चाहिए। 

मोदी ने कहा कि आजादी के 70 वर्ष हो गए हैं, मैं बताता हूँ कि ये कैसी सरकारें चलाते थे, जब मैंने प्रधानमंत्री के रूप में काम शुरू किया तो बिजली विभाग वालों की मीटिंग ली तो पता चला कि 18 हजार गाँवों में बिजली नहीं थी, मैंने लाल किले से बोल दिया कि 1000 दिन में मैंने सभी गाँवों में बिजली पहुंचाऊंगा। उन 18 हजार गाँवों में सबसे अधिक 1500 गाँव उत्तर प्रदेश के थे। उन गाँवों में बिजली का खम्भा तक नहीं पहुंचा था लेकिन हमने सभी 1500 गाँवों में बिजली पहुंचा दी। काम ऐसे होता है। 

मोदी ने कहा कि हमारी सरकार का मंत्र है किसान की सिंचाई, बच्चों को पढ़ाई, युवाओं को कमाई और बुजुर्गों को कमाई। आज घर में कोई बीमार हो जाए तो परिवार का पूरा बजट चला जाता है, अगर किसी को हार्ट अटैक आ गया तो परिवार में शादियाँ रुक जाती हैं। अगर सरकार उनकी सेवा नहीं करेगी तो कौन करेगा। 

मोदी ने कहा कि कैंसर, हार्ट अटैक और डायबिटीज की दवाइयाँ इतनी मंहगी थी कि कोई गरीब खरीद नहीं सकता था, किसी दवाई का 30 हजार रूपया लगता था, किसी का 700 लगता था, किसी का 1200 लगता था, मैंने दवाई वालों से बातचीत की, हिसाब किताब लगाया और उसके बाद मैंने 700 दवाइयों की लिस्ट बनायी जिसका अधिकतर उपयोग होता है और उन्हें मैंने सस्ता करवा दिया, जो दवाई 30 हजार रुपये में मिलती थी उसको 3000 हजार में करवा दिया, जो गोली 80 रुपये में बिकती थी उसे मैंने 7 रुपये में करवा दिया।

मोदी ने बताया कि पहले ह्रदय के रोगियों को स्टंट्स लगवाना पड़ता था जिसकी कीमत 45 हजार से डेढ़ लाख थी लेकिन मैंने उसे 7 हजार से 30 हार तक करवा दिया। मैंने यूरिया की नीम कोटिंग करके लूट बंद करवा दी और बड़े बड़े भ्रष्टाचारियों को नाराज कर दिया।

मोदी ने कहा कि अब आप बताइये एक ऐसा प्रधानमंत्री जिसने दवाइयों की कीमत कम करवा दी, स्टंट्स की कीमत कम करवा दी और यूरिया की लूट बंद करवा दी, मैं हर तरह से बेईमानों को रोकने का प्रयास किया तो इन लोगों को मुझपर गुस्सा आएगा कि नहीं आएगा, मोदी उनको दुश्मन लगेगा कि नहीं लगेगा, इनके सारे खेल बंद हो गए इसलिए परेशान होंगे कि नहीं होंगे और जो परेशान हो रहे हैं वो मुझे परेशान करेंगे कि नहीं करेंगे, मेरे बारे में झूठी बातें फैलाएंगे कि नहीं, मुझे बदनाम करेंगे कि नहीं।

मोदी ने कहा कि मैं इस देश के गरीब के लिए लड़ रहा हूँ, किसान के लिए लड़ रहा हूँ, इस देश के गाँव के लिए लड़ रहा हूँ जिसको जो करना है कर ले, भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ मेरी लड़ाई रुकने वाली नहीं है और मोदी थकने वाला नहीं है।

मोदी ने कहा कि 8 नवम्बर को रात 8 बजे मैंने नोटबंदी का फैसला किया तो तूफ़ान खड़ा हो गया, कुछ लोगों को अभी भी नींद नहीं आ रही है, उन्होने 70 वर्ष तक लूट करके 100 और 500 के नोटों की गड्डियाँ की गड्डियां जमा करके रखी थीं, उन लोगों को अपने पैसे निकालने पड़े और मुंडी नीचे करके बैंकों में जमा कराने पड़े, अब उन्हें हिसाब देना पड़ रहा है, उन्हें नींद नहीं आ रही है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: