कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल ने दी धमकी, मोदी हमसे माफी मागें, वरना हम उन्हें बोलने ही नहीं देंगे

kapil-sibal-demand-modi-apologies-for-attacking-manmohan-singh
kapil-sibal-demand-modi-apologies-for-attacking-manmohan-singh

नई दिल्ली, 8 फरवरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में विपक्षी दलों और पूर्ववर्ती प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर तीखा तंज कसा, जिसके चलते सदन में हंगामा उठ खड़ा हुआ। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रधानमंत्री ने धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा कि 'रेनकोट पहनकर नहाना कोई मनमोहन सिंह से सीखे'।

मोदी के इस बयान पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, कांग्रेसी सांसद कपिल सिब्बल ने तो यहां तक कहा है कि जब तक मोदी माफी नहीं मांगते उन्हें सदन में बोलने नहीं दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी सरकार के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ कांग्रेस द्वारा जारी एक पुस्तिका पर तंज कसते हुए कहा, "मनमोहन सिंह पिछले 30-35 वर्षो से देश की आर्थिक गतिविधियों से सीधे तौर पर निर्णायक भूमिका में जुड़े रहे हैं..कोई और व्यक्ति नहीं रहा, आजादी के बाद के 70 वर्षो की अवधि में आधे समय तक वह शीर्ष पर रहे। इस दौरान इतने घोटाले हुए, लेकिन उन पर एक भी आरोप नहीं लगा। रेनकोट पहनकर नहाना तो कोई उनसे सीखे।"

मोदी की इस टिप्पणी पर हंगामा करते हुए कांग्रेस सदस्यों ने सदन का बहिष्कार किया और सदन से बाहर निकल गए। कुछ अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने भी सदन का बहिष्कार किया।

सदन से बाहर आने के बाद कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि मोदी जब तक माफी नहीं मांगते, विपक्षी दलों को उन्हें सदन में बोलने नहीं देना चाहिए।

सिब्बल ने कहा, "जब सभी लोग बोल चुके होते हैं, मोदी उसके बाद सबसे अंत में बोलते हैं, फिर निराधार आरोप लगाते हैं। हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते। जब तक वह अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगते, हम उन्हें सदन में बोलने नहीं देंगे।"
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: