पिता बोले 'बेटा मैंने सल्फास की गोलियां खा ली हैं’ बेटा आराम से बोला 'कितनी खा लीं पिताजी’

Ram Kishan Grewal Suicide Truth
hindi-news-ram-kishan-grewal

New Delhi, 3 November: पूर्व फौजी और कांग्रेसी नेता राम किशन ग्रेवाल की आत्महत्या पर शक जताया जा रहा है, आज उनके गाँव में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया लेकिन उन्होंने कई सवाल अधूरे छोड़ दिए। अब उनके बारे में कई खुलासे हो रहे हैं। उनके बारे में कहा जा रहा है कि वे एक पक्के कांग्रेसी थे और कांग्रेस की टिकट पर ही वे सरपंच बने थे, एक तरह से कहें तो वे कांग्रेसी नेताओं के संपर्क में थे। 

जिस दिन उन्होंने आत्महत्या की, जहर की गोलियां खाने के बाद उन्होंने अपने बेटे से बात की। उन्होंने अपने बेटे को बताया कि उन्होंने जहर की गोलियां खा ली हैं और देश के लिए अपनी जान को न्योछावर कर दिया है। 

आम तौर पर देखा जाता है कि अगर फोन पर कोई एक्सीडेंट होने की भी बात बताये तो दूसरी तरफ का आदमी दुखी हो जाता है, वह तुरंत बोलता है, ओह हो.. कैसे हुआ, कहाँ हुआ, मै अभी आता हूँ। लेकिन जब राम किशन ने अपने बेटे को जहर की गोलियां खाने की बात बतायी तो उनका बेटा नार्मल रहा। फोन पर उसे कोई टेंशन नहीं हुई। उसने अपने पिता से यह भी नहीं बोला कि पापा कहाँ हो, मेरे पापा को कोई बचाओ, मै अभी आता हूँ,  उस समय ना तो राम किशन ग्रेवाल को कोई टेंशन थी और ना ही उनके बेटे को, उन्होंने सल्फास की गोलियां खाली थीं लेकिन वे आराम से बोल रहे थे। उनका बेटा ऐसा जाहिर कर रहा था जैसे राम किशन ने सल्फास नहीं बल्कि हाजमोला की गोलियां खाई हों। 

इससे भी आश्चर्यजनक बात यह थी कि जब राम किशन ग्रेवाल बात कर रहे थे तो उनके पास और भी कोई मौजूद था जो उन्हें यह बता रहा था कि क्या बोलना है, राम किशन को जो बताया जा रहा था वे वही बोल रहे थे, ऐसा लग रहा था कि कोई स्क्रिप्ट पढ़ी जा रही हो। पिता सल्फाश खा चुका था लेकिन बेटा आराम से उनकी बातें सुन रहा था, ऐसा लगता है कि इस आत्महत्या की गहरी साजिश रची गयी हो।

इससे भी हैरान करने वाली बात यह है कि जहर खाने के बार कौन सा बाप अपनी आवाज रिकॉर्ड करेगा और कौन सा बेटा सल्फाश जहर खाने के बाद अपने बाप के साथ फोन पर बातचीत को रिकॉर्ड करेगा, कोई था जो यह बातचीत रिकॉर्ड कर रहा था और उसे पता था कि राम किशन ग्रेवाल की मौत के बाद यह वीडियो काम आएगा। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: