देश तोड़ने के लिए कई ताकतें कर रही हैं काम, हमें रहना होगा होशियार: PM MODI

hindi news india. modi told many forces are working to divide our country in pieces, we should cautious
hindi-news-india

नई दिल्ली, 31 अक्टूबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर याद करते हुए कहा कि स्वतंत्रता के बाद देश को एकजुट करने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। राष्ट्रीय राजधानी स्थित नेशनल स्टेडियम में देश के 'लौह पुरुष' की जयंती पर मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "आज, कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक झंडे के नीचे है, जिसका श्रेय सरदार वल्लभभाई पटेल को जाता है।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि साल 1947 में देश छोड़ते समय अंग्रेजों ने सुनिश्चित किया था कि भारत छोटे-छोटे राज्यों में बंटा रहे।

उन्होंने कहा, "देश छोड़ते समय अंग्रेजों ने भारत को कई छोटे-छोटे टुकड़ों में तोड़ने की राजनीति की, लेकिन सरदार पटेल ने यह सुनिश्चित किया कि भारत एक राष्ट्र रहेगा।"

मोदी ने कहा कि हर भारतवासी देश को एक मजबूत राष्ट्र के रूप में देखना चाहता है और यह सुनिश्चित करने के लिए लोगों को विभाजनकारी ताकतों से सतर्क रहना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा, "भारत को तोड़ने के लिए कई ताकतें काम कर रही हैं। वे लोगों के बीच भ्रम पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं। हमें इन सबसे सतर्क रहना चाहिए।" उन्होंने कहा कि देश के हर नागरिक को इसमें भूमिका निभानी चाहिए।

मोदी ने कहा, "भारतीयता की भावना हमें एकजुट रखती है।" उन्होंने कहा कि देश की एकता देश के विकास के लिए बेहद जरूरी है।

उन्होंने सरदार पटेल के जीवन पर एक डिजिटल संग्रहालय का उद्घाटन किया और लोगों से इसे देखने की अपील की।

मोदी ने स्टेडियम से 'रन फॉर यूनिटी' दौड़ को हरी झंडी भी दिखाई।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: