भाजपा सांसद किरीट सोमैया को माफिया से जान का खतरा

BJP-MP-Kirit-Somaiya-the-risk-of-death-by-mafia
BJP-MP-Kirit-Somaiya-the-risk-of-death-by-mafia

मुंबई, 13 अक्टूबर: भारतीय जनता पार्टी के सांसद किरीट सोमैया ने गुरुवार को आरोप लगाया कि अपराधियों और माफिया एजेंटों ने मुलुंड के उपनगरीय इलाके में दो दिन पहले उन्हें उनके घर के पास जान से मारने की कोशिश की गई। उन्होंने मुंबई के पुलिस आयुक्त दत्ता पडसालगिकर को दिए गए एक पत्र में 'माफिया साजिश' में उन्हें खत्म किए जाने के मामले की जांच की मांग की। साथ उन्होंने हमले में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही।

मुंबई के उत्तर-पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से 62 साल के सोमैया लोकसभा सांसद हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर-पूर्व मुंबई में दशहरा पर करीब 100 गुंडे हथियारों के साथ मुलुंड के रावण दहन स्थल पर वाहनों के निकट उनका इंतजार कर रहे थे।

सोमैया ने पडसालगिकर को दी अपनी शिकायत में कहा, "'माफिया रावण दहन' के बाद ज्यादातर भाजपा कार्यकर्ताओं के चले जाने पर जब मैं अपने कार में बैठने जा रहा था तभी अचानक हथियार के साथ वे मुझ पर झपटे।"

उन्होंने कहा, "ऐसा लग रहा था कि अपने बॉस/माफिया को बचाने के लिए उनकी मुझे मारने की योजना थी।"

किरीट सोमैया ने बृहन मुंबई नगर निगम (बीएमसी) में 'भ्रष्टाचार माफिया का पुतला दहन' का जब फैसला लिया, उसके बाद दशहरा त्योहार विवादित हो गया था। इसे लेकर शिवसेना ने भी कड़ी आपत्ति जताई।

हालांकि पुलिस को दी शिकायत में सोमैया ने शिवसेना का नाम शामिल नहीं किया है। लेकिन जनता के बीच उन्होंने आरोप लगाया कि हमला शिवसेना के कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया।

उन्होंने कहा कि पुलिस सुरक्षा गार्डो ने उन्हें उस शाम हमलावरों से बचाया।

बीते कुछ दिनों से सोमैया ने बीएमसी में भाजपा के सहयोगी पर निशाने पर। उन्होंने आरोप लगाया कि बीएमसी भ्रष्टाचार और माफिया राज में डूबा हुआ है। इसे लेकर शिवसेना नाराज है। शिवसेना भाजपा की राज्य और केंद्र में सरकार में साझेदार है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Maharashtra

States

Post A Comment:

0 comments: