ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान मोदी, पुतिन एक ही रिसॉर्ट में रुकेंगे

modi-and-putin-will-stay-in-same-resort-during-brics-summit-goa, modi and putin, india and russia, brics summit goa, goa latest news, laxmikant parsekar, गोवा, मोदी, पुतिन, लक्ष्मीकांत पारसेकर, भारत और रूस
modi-and-putin-will-stay-in-same-resort-during-brics-summit-goa

पणजी, 13 अक्टूबर: गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने गुरुवार को कहा कि ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गोवा पहुंचेंगे और मोदी तथा रूस के राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन दो दिवसीय सम्मेलन के दौरान एक ही रिसॉर्ट में रुकेंगे। राज्य सचिवालय में पारसेकर ने संवाददाताओं से कहा कि सम्मेलन के लिए अतिरिक्त बुनियादी सुविधाओं के रख-रखाव व निर्माण के लिए राज्य सरकार लगभग 70-75 करोड़ रुपये खर्च कर चुकी है। 

पारसेकर ने कहा, "हमने केंद्र सरकार से इस फंड के बारे में कहा था, जिसे उन्होंने मंजूरी दे दी थी।"

उन्होंने कहा, "मोदी जी तथा रूस के राष्ट्रपति ताज (एक्सोटिका) में रहेंगे, जबकि अन्य देशों के प्रमुख अन्य होटलों में रहेंगे।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि दो दिवसीय शिखर सम्मेलन 15-16 अक्टूबर के बीच आयोजित होगा, जिससे गोवा के पर्यटन पहलुओं को बढ़ावा मिलेगा।

पारसेकर ने कहा, "गोवा में पांच देशों के प्रमुख आएंगे, जिसकी कुल आबादी दुनिया की कुल आबादी की 42 फीसदी है। इससे गोवा ब्रांड को इन देशों के लोग जानेंगे। शिखर सम्मेलन के अंत में ब्रिक्स देश गोवा घोषणापत्र जारी करेंगे, जिसे पूरी दुनिया की मीडिया कवर करेगी।"
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: