योगी का काम देखकर हरियाण वालों को होता है गर्व, लेकिन खट्टर का काम देखकर आती है शर्म: पढ़ें क्यों

haryana-proud-on-yogi-adityanath-but-shame-on-manohar-lal-khattar

फरीदाबाद 4 अप्रैल: एक तरह हरियाणा है और दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तर प्रदेश दोनों जगह बीजेपी की बहुमत की सरकार है, हरियाणा में बीजेपी की सरकार बने ढाई साल हो रहे हैं, मनोहर लाल खट्टर यहाँ के मुख्यमंत्री हैं लेकिन उनका काम देखकर हरियाणा वालों को शर्म आ रही है जबकि योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनें केवल 13 दिन हुए हैं और उनका काम देखकर हरियाणा वालों को शर्म आ रही है, पिछले कई दिनों से लोग मोदी के सामने मांग उठा रहे हैं कि हरियाणा में भी योगी जैसे नेता को मुख्यमंत्री बनाया जाय। 

हरियाणा वाले लोग प्राइवेट स्कूल मालिकों की लूट से परेशान हैं, हर चीज में प्राइवेट स्कूल मालिक लूट रहे हैं, खट्टर ना तो सरकारी स्कूलों की स्थिति में सुधार ला पा रहे हैं और ना ही प्राइवेट स्कूल मालिकों की मनमानी को रोक पा रहे हैं, जब तक सरकारी स्कूलों की हालत में सुधार नहीं होगा तबतक प्राइवेट स्कूलों की लूट जारी रहेगी क्योंकि उन्हें पता है कि सरकारी स्कूलों के कबाड़े में कौन पढने जाएगा, मजबूर होकर पढने के लिए लोग हमारे ही यहाँ आएँगे इसलिए इन्हें जमकर लूटो। 

जब अभिभावक प्राइवेट स्कूलों की लूट से तंग आकर खट्टर के पास गए तो उन्होने कहा कि आप स्कूल मालिकों और शिक्षा माफियाओं से समझौता कर लो, यही नहीं, हरियाणा अभिभावक एकता मंच गुरुग्राम में शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहा था तो खट्टर सरकार ने उनपर लाठीचार्ज करवा दिया। 

खट्टर का यह बयान बहुत ही शर्मनाक था और निर्दोषों पर लाठीचार्ज करवा उससे भी शर्मनाक था, हरियाणा के लोगों ने बहुत उम्मीद से बीजेपी की सरकार बनाई थी लेकिन मुख्यमंत्री का बयान सुनकर लोगों ने शर्म से अपना सर झुका लिया और मोदी से फ़रियाद करने का मन बनाया है। 


खट्टर से बहुत अलग हैं योगी, उनका काम देखकर गर्व कर रहे हैं हरियाणा वाले

एक तरफ खट्टर हैं जिन्होंने आज तक प्राइवेट स्कूलों को कोई चेतावनी भी नहीं दी है वहीं दूसरी तरफ योगी आदित्यनाथ हैं जिन्होंने कल साफ़ साफ़ आदेश दे दिया कि प्राइवेट स्कूलों की मनमानी बर्दास्त नहीं की जाएगी, इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने अधिकारीयों को ऐसे आदेश दिए हैं जिन्हें अगर अमल में लाया जाएगा तो उत्तर प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था में परिवर्तन आ जाएगा। पढ़ें क्या कहा योगी ने -
  • नकल करवाने वालों तथा ऐसे केंद्रों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. नकल पर हर हाल में रोक लगाई जाएगी. दागी केंद्रों को चिन्हित कर उन्हें ब्लैक लिस्ट करने के साथ-साथ उनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी.
  • सरकारी शिक्षकों द्वारा कोचिंग चलाने पर सख्त रवैया. ऐसे शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश.
  • विद्यालयों में अधिकतम 200 दिन के अंदर कोर्स पूरा कराने के निर्देश.
  • विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति की लगातार मॉनीटरिंग की जाएगी. सभी विद्यालयों में शिक्षकों तथा छात्रों की नियमित उपस्थिति बायोमीट्रिक्स के माध्यम से मॉनीटर की जाएगी. साथ ही विद्यालयों में नियमित पढ़ाई सुनिश्चित की जाएगी.
  • परीक्षाओं को 15 दिन में पूरा करके अगले 15 दिन के अंदर उनके परिणाम देने की संभावना तलाशने के भी निर्देश
  • उन्होंने उच्च शिक्षा तथा माध्यमिक शिक्षा के तहत अगले 100 दिन के अंदर निर्धारित किए गए लक्ष्यों को हर हाल में पूरा करने के निर्देश
  • राज्य स्तर पर सभी विश्वविद्यालयों में एक समान पाठक्रम लागू करते हुए विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों के सत्रों को नियमित किया जाएगा. उच्च शिक्षण संस्थाओं में शिक्षकों की कमी को दूर करने के निर्देश.
  • निजी स्कूल कॉलेजों द्वारा फीस के संबंध में की जा रही मनमानी वसूली पर रोक लगाने के लिए एक नियमावली बनाने के निर्देश
  • बालिकाओं को आत्मरक्षा के लिए समर्थ बनाने के मकसद से रानी लक्ष्मीबाई आत्मरक्षा कार्यक्रम तथा योग शिक्षा कार्यक्रम को अनिवार्य बनाने के निर्देश.
  • आईटीआई संस्थानों में पुराने ट्रेंडों जैसे-रेडियो मैकेनिक आदि को समाप्त करके आधुनिक जरूरतों के अनुरूप नए ट्रेड शुरू करने के निर्देश
  • बंदी के स्थिति में पहुंचे निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों के संसाधनों का इस्तेमाल व्यावसायिक गतिविधि में करने से रोकने तथा ऐसे निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों को अन्य शैक्षिक संस्थाओं यथा डिप्लोमा, फार्मा, नर्सिंग आदि के कोर्स चलाने के लिए संभावनाएं तलाशने के निर्देश.
लोगों को क्यों आती है खट्टर पर शर्म

खट्टर को मुख्यमंत्री बने ढाई साल हो गए हैं, पहले भी आम लोग सरकारी स्कूलों में नहीं जाना चाहते थे और आज भी कोई अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में नहीं पढ़ाना चाहता सिर्फ अति गरीबों के सिवा, मतलब खट्टर ने अपने ढाई साल के कार्यकाल में ना तो सरकारी स्कूलों की स्थिति सुधारी और ना ही प्राइवेट स्कूलों की मनमानी रोक पायी, इसके अलावा लूट रोकने की मांग करने वालों को पुलिस से पिटवा देते हैं, उन्हें दौड़ा दौड़ा कर मरवाते हैं, खट्टर के यही कारनामें देखकर लोगों को शर्म आ रही है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: