योगी सरकार का बड़ा धमाका, सभी गरीब किसानों का लोन माफ़ किया, 36 हजार करोड़ रुपये होंगे खर्च

kisanon-ka-lone-maaf

Lucknow, 4 April: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बड़ा धमाका करते हुए उत्तर प्रदेश के सभी गरीब किसानों का लोन माफ़ कर दिया, जानकारी के अनुसार जितने भी किसानों ने 1 लाख रुपये तक लोन लिया था योगी सरकार ने सभी का लोन माफ़ करवा दिया।

योगी सरकार ने अमीर किसानों का लोन माफ़ नहीं किया है क्योंकि ये लोग अपना लोन खुद जमा कर सकते हैं, केवल गरीब और सीमान्त किसानों का फसल लोन माफ़ किया गया है, जिन्होंने लोन की रकम ने इंजन, ट्रेक्टर, भैंस आदि खरीदे थे उनका भी लोन माफ़ नहीं किया गया है, इसके अलावा मुर्गी पालन, मछली पालन, अदि के लिए गए लोन को भी माफ़ नहीं किया गया है।

किसानों की कर्ज माफी पर 36 हजार करोड़ रुपये की भारी भरकर राशि खर्च होगी, योगी सरकार इसके लिए केंद्र सरकार से 36 हजार करोड़ का कर्ज लेगी, बाद में धीरे धीरे इस कर्ज को निपटाया जाएगा। 

आप बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावी रैलियों में उत्तर प्रदेश के किसानों से वादा किया था कि यूपी का सांसद होने के नाते वे पहली ही कैबिनेट मीटिंग में किसानों का कर्ज माफ़ करवा देंगे। 

कल योगी आदित्यनाथ मोदी का वादा पूरा करेंगे क्योंकि इसी काम को पूरा करने के लिए 13 दिन बाद कैबिनेट मीटिंग बुलाई, कहा जा रहा है कि इसी वादे को पूरा करने के लिए पहले पूरा रिकॉर्ड खंगाला गया, लिस्ट बनाई गयी, खर्च का अनुमान लगाया गया।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: