देश में गृहयुद्ध छिड़ा था, सैलरी नहीं मिल रही थी, फिर भी श्रीलंका अपने मेहनत के दम पर जीता एशिया कप

sri-lanka-won-the-asia-cup-2022

पाकिस्तान को हराकर श्रीलंका ने एशिया कप जीत लिया है, इस जीत के लिए श्रीलंका ने कठोर परिश्रम किया, तब जाकर ट्रॉफी उठाने का मौक़ा मिला। पिछले कुछ महीनों से जिस हालात से श्रीलंका गुजरा। वहाँ के लोगों ने हताशा की लंबी रात देखी, ज़िंदगी दूभर हुई, ऐसी सूरत में उस देश का एशिया कप जीतना प्रतीकात्मक रूप से बहुत बड़ा है। यही कारण है कि भारत के लोग भी दिल खोलकर श्रीलंका को जीत की बधाई दे रहे हैं. 

श्रीलंका में हालात ऐसे हो गए थे कि खिलाड़ियों को पैदल ही प्रैक्टिस करने जाना पड़ता था, क्योंकि पेट्रोल की किल्लत थी, बोर्ड से पर्याप्त सैलरी भी नहीं मिल पा रही थी, श्रीलंकाई खिलाड़ी अपने बचत के पैसों का इस्तेमाल करके जमकर प्रैक्टिस करते थे, इसी का नतीजा है कि श्रीलंका बड़ी-बड़ी टीमों को हराकर एशिया कप अपने नाम कर लिया। 

आपको बता दें कि एशिया कप-2022 का मेजबान श्रीलंका ही था, लेकिन देश की स्थिति ठीक न होने के कारण एशिया का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात ( UAE ) में हुआ, अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका अफगानिस्तान से बुरी तरह से हार गई थी, लेकिन इस हार के साथ टीम टूटी नहीं बल्कि दोगुना मजबूती से उठ खड़ी हुई. 

एशिया कप में पहले मैच में हारने के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ हताश नहीं हुए, बल्कि अपनी मेहनत के दम पर अपने लक्ष्य की ओर बढ़ने का फैसला किया, श्रीलंका ने पहले बांग्लादेश को हराया, फिर सुपर-4 में अफगानिस्तान-भारत और पाकिस्तान को हराया। फाइनल में पाकिस्तान को हराकर एशिया को जीत लिया। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Sports

Post A Comment:

0 comments: