PFI पर बैन को समाजवादी पार्टी ने बताया गलत, कहा- देश में मुसलमानो पर ज्यादती हो रही है

samajwadi-party-gave-reaction-on-pfi-ban

कटटर इस्लामिक संगठन 'पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इण्डिया ( पीएफआई ) पर मोदी सरकार ने बैन लगा दिया है, इसके आलावा पीएफआई के कई सहयोगी संगठनों को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है, पीएफआई पर प्रतिबन्ध के बाद अब समाजवादी पार्टी का बयान सामने आया है, सपा ने पीएफआई पर बैन को गलत करार देते हुए कहा कि देश में मुसलमानो पर ज्यादती हो रही है.

उत्तर प्रदेश के सम्भल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, पीएफआई पर बैन पूरी तरह गलत है, देश में मुसलमानो पर ज्यादती हो रही है, उनकी आवाज़ दबाई जा रही है.

आपको बता दें कि हाल ही में देश के कई राज्यों में NIA ने छापेमारी की थी, 300 से ज्यादा पीएफआई के गुर्गों की गिरफ़्तारी हुई थी, जिसके बाद सरकार ने बड़ी कार्यवाही करते हुए इस संगठन पर ही प्रतिबंध लगा दिया। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के अलावा रिहैब इंडिया फाउंडेशन, कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया, ऑल इंडिया इमाम काउंसिल, NCHRO, नेशनल वीमेंस फ्रंट , जूनियर फ्रंट और एम्वायर इंडिया फाउंडेशन को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है.

अधिसूचना में केंद्र सरकार ने कहा कि पीएफआई कई आपराधिक और आतंकी मामलों में शामिल है, यह देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए एक बड़ा खतरा बन गया है। सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ते हैं और आतंक-आधारित प्रतिगामी शासन को प्रोत्साहित करते हैं। वैश्विक आतंकवादी संगठनों के साथ पीएफआई के अंतरराष्ट्रीय संबंधों के कई उदाहरण हैं और पीएफआई के कुछ कार्यकर्ता ISIS में शामिल हो गए हैं.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: