रोहिंग्या मुस्लिमों को दिल्ली में मिलेगा फ़्लैट, मंत्री ने किया ऐलान

Rohingya-Muslims-to-get-flat-in-Delhi

दूसरे देश से भागकर आने के बाद भारत में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या मुस्लिमों को अब रहने के लिए फ्लैट दिया जाएगा, एवं अन्य मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। केंद्र सरकार ने रोहिंग्या मुस्लिमों को दिल्ली के बक्करवाला इलाके में बुनियादी सुविधाओं और चौबीसों घंटे सुरक्षा वाले फ्लैटों में स्थानांतरित करने का फैसला किया है। 

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इसे एक ऐतिहासिक फैसला बताया और कहा, "भारत ने हमेशा उन लोगों का स्वागत किया है जिन्होंने देश में शरण मांगी है। पुरी ने कहा, "जिन लोगों ने भारत की शरणार्थी नीति को जानबूझकर सीएए से जोड़ने पर अफवाह फैलाकर अपना एजेंडा चलाया वे निराश होंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में एक उच्चस्तरीय मीटिंग हुई जिसके बाद रोहिंग्यों को फ़्लैट देने का निर्णय लिया गया, बैठक की अध्यक्षता दिल्ली के मुख्य सचिव ने की और इसमें दिल्ली सरकार, दिल्ली पुलिस और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। जुलाई के अंतिम सप्ताह के दौरान हुई बैठक में इस बात पर जोर दिया गया था कि शिविर में आग लगने की घटना के बाद मदनपुर खादर इलाके में रोहिंग्याओं को स्थानांतरित करने वाले टेंटों के लिए दिल्ली सरकार लगभग 7 लाख रुपये प्रति माह का किराया वहन कर रही थी। लेकिन अब फ़्लैट में रहेंगे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: