क्या जंगलराज की तरफ बढ़ा बिहार? नीतीश-तेजस्वी के 72% मंत्रियों पर दर्ज हैं आपराधिक मामलें

bihar-gov-news-in-hindi

बिहार में सरकार बदल गई है, अब जेडीयू-आरजेडी की सरकार है और नीतीश कुमार मुख्यमंत्री तथा तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम हैं, नीतीश कैबिनेट में 72 प्रतिशत मंत्री हैं जिनपर आपराधिक मामलें दर्ज हैं, ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या बिहार एक बार जंगलराज की तरह बढ़ रहा है, क्योंकि जिस राज्य के मंत्री ही आपराधिक किस्म के हैं, उस राज्य का भला कैसे हो पायेगा।

Association for Democratic Reforms (ADR) की रिपोर्ट के मुताबिक, नीतीश सरकार के 72 फीसदी मंत्रियों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं, बिहार के नए कानून मंत्री को लेकर विवाद शुरू हो गया है, जिन्हें कैबिनेट मंत्री के रूप में अपने शपथ ग्रहण समारोह के दिन अदालत के सामने उपस्थित होना था। बिहार के कानून मंत्री, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कार्तिकेय सिंह को अपहरण के एक मामले में 16 अगस्त को दानापुर अदालत में आत्मसमर्पण करना था, लेकिन इसके बजाय, वह पटना राजभवन में नीतीश कुमार के नए मंत्री के रूप में शपथ ले लिए.

इससे पहले 12 अगस्त को राजद नेता कार्तिकेय सिंह को अदालत ने एक सितंबर तक अंतरिम सुरक्षा प्रदान की थी। भाजपा नीतीश सरकार पर हमलावर है. 16 अगस्त के बाद जारी एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार, बिहार कैबिनेट में शपथ लेने वाले 33 मंत्रियों में से 32 का विश्लेषण किया गया। बिहार कैबिनेट की कुल संख्या में से 27 (72 प्रतिशत) ने अपने खिलाफ आपराधिक मामले घोषित किए हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: