रामपुर और आजमगढ़ में भगवा लहराने के बाद CM योगी ने विश्वनाथन के साथ लिया नई चालों का आनंद

cm-yogi-play-chess-with-vishvanathan-anand

राजनैतिक रूप से रामपुर और आजमगढ़ समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता था, लेकिन लोकसभा उपचुनाव में भाजपा ने सपा के दोनों गढ़ को ध्वस्त कर दिया और दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ ने भगवा लहरा दिया। रामपुर और आजमगढ़ में भाजपा की विजय के बाद कल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओलम्पियाड विश्वनाथन आनंद के साथ शतरंज खेलते हुए नई चालों का आनंद लिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को विधानसभा के सामने एक समारोह के दौरान महान चेस खिलाडी विश्वनाथन आनंद को अपनी आगे की यात्रा के लिए पहली बार शतरंज ओलंपियाड मशाल रिले सौंपी। विश्वनाथन के साथ शतरंज खेलते हुए सीएम योगी ने कहा, “यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि राज्य के विभिन्न शहरों में शतरंज ओलंपियाड मशाल रिले हो रही है। हमें इस बात पर गर्व है कि इस खेल का जन्म अपने जन्मस्थान से हुआ है और इसने पूरी दुनिया में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। हम शतरंज को उसके जन्मस्थान पर लौटते हुए और शतरंज ओलंपियाड के रूप में अपनी सफलता का जश्न मनाते हुए देखकर प्रसन्न हैं। "यह न केवल भारत के लिए बल्कि शतरंज के लिए भी सम्मान की बात है," सीएम ने कहा, "शतरंज न केवल किसी के धैर्य और ध्यान की परीक्षा लेता है, बल्कि जीवन में सही निर्णय लेने में भी मदद करता है।

योगी ने कहा कि शतरंज सिर्फ एक खेल नहीं है, बल्कि अब एक शैक्षिक उपकरण बन गया है। "महाभारत में शतरंज का खेल बहुत अधिक था, और मुझे यकीन है कि शतरंज ओलंपियाड के आयोजन से भारत की खेल छवि और आगे बढ़ेगी। आपको बता दें कि चेन्नई के महाबलीपुरम में 28 जुलाई से 10 अगस्त तक शतरंज ओलंपियाड का 44 वां संस्करण होगा।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: