पत्रकार अमन चोपड़ा को गिरफ़्तार करने पहुँची राजस्थान पुलिस, लेकिन लौटना पड़ा खाली हाथ

rajasthan-police-reached-to-arrest-journalist-aman-chopra

न्यूज़-18 के एंकर अमन चोपड़ा को गिरफ्तार करने आज राजस्थान पुलिस नोएडा स्थित उनके घर पर पहुँची थी लेकिन पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा क्योंकि हाईकोर्ट ने अमन चोपड़ा की गिरफ़्तारी पर रोक लगा दी है. तेजतर्रार एंकर अमन चोपड़ा के खिलाफ राजस्थान के बूंदी और डूंगरपुर में धारा 153, 295, 295 A,120 B,124 A और 67 के तहत एफआईआर दर्ज हुई है.

मिली जानकारी के मुताबिक़, राजस्थान पुलिस आज दोपहर अमन चोपड़ा को गिरफ्तार करने आई थी, लेकिन हाईकोर्ट द्वारा गिरफ़्तारी पर रोक लगाने के बाद पुलिस उनके घर पर नोटिस चिपकाकर चली गई. राजस्थान पुलिस की इस कार्यवाही पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा, देश का विपक्ष झूठे केसों के सहारे गिरफ्तारी की कोशिश करना भारत में मीडिया पर हुआ हमला है.

कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में लिखा, अमन चोपड़ा के घर पुलिस आना, गिरफ्तारी की कोशिश करना भारत में मीडिया पर हुआ हमला है..तुष्टिकरण के खिलाफ बोलने की, सवाल पूछने की आज़ादी खतम की जा रही है..देश का विपक्ष हताश है और पुलिस और झूठे केसों के सहारे खुद की इज्जत बचाने की नाकाम कोशिश कर रहा हैं.

आपको बता दें कि पिछले महीनें राजस्थान के अलवर में 300 साल पुराने मंदिर को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया था, अपने कार्यक्रम में अमन चोपड़ा ने राजस्थान में मंदिर तोड़े जाने की घटना को जोरशोर से उठाया था, उन्होंने मंदिर तोड़ने के मसले को जहांगीरपुरी दंगों के बाद एमसीडी के बुलडोजर अभियान से जोड़ा था। इसी से आहत होकर लिब्रान्डुओं ने ट्विटर पर #ArrestAmanchopra ट्रेंड करा के, राज्य के सीएम अशोक गहलोत से कार्यवाही की मांग की, इसके बाद अमन चोपड़ा पर राजस्थान में एफआईआर दर्ज हो गई.  बूंदी और डूंगरपुर में पत्रकार पर देशद्रोह समेत कई गंभीर धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज हुई है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: