संभाजीनगर में गरजे राज ठाकरे, जहाँ मस्जिद में बजेगा लाउडस्पीकर, वहीँ करेंगे हनुमान चालीसा का जाप

raj-thackeray-addressing-rally-in-aurangabad

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने कल औरंगाबाद ( संभाजीनगर ) में एक जनसभा को सम्बोधित किया। राज ठाकरे को सुनने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा. उन्होंने एक बार फिर जोर देकर कहा है कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने चाहिए। क्योंकि कानून के मुताबिक़, ये अवैध है. महाराष्ट्र की स्थापना दिवस पर विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा, आज महाराष्ट्र का पहला दिन है। मैं अब से चौथे दिन से नहीं सुनूंगा। हम जहां भी लाउडस्पीकर देखेंगे, उसके सामने हनुमान चालीसा का जाप करेंगे। मैं पुलिस से लाउडस्पीकर बंद करने का अनुरोध करता हूं। अगर वे नहीं माने तो हम कार्रवाई करेंगे।

राज ठाकरे ने कहा, यह कोई धार्मिक मुद्दा नहीं है। यह एक राष्ट्रीय मुद्दा है लेकिन अगर आप हमें रोकते हैं तो हम भी स्टैंड लेंगे। लाउडस्पीकर कानून के मुताबिक नहीं हैं। सुप्रीम कोर्ट पहले ही कह चुका है कि यह अवैध है. एक पत्रकार के साथ हुई बातचीत को साझा करते हुए ठाकरे ने कहा, एक पत्रकार ने मुझसे पूछा कि आप आज लाउडस्पीकर पर स्टैंड क्यों लेते हैं। मैंने कहा कि हम हनुमान चालीसा का जाप करें और मुसलमानों को सुनना चाहिए। 

अपने सम्बोधन में ठाकरे ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, "शरद पवार कहते हैं कि हम देश के खिलाफ हैं. पवार साहब, आप जाति और धर्म की नफरत की राजनीति कर रहे हैं." राज ठाकरे ने यह भी कहा कि राज्य में राजनीति "बुरे दौर" से गुजर रही है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Maharashtra

States

Post A Comment:

0 comments: