दिल्ली के जहांगीरपुरी में बवाल, हनुमान जनमोत्स्व के जुलुस पर शांतिदूतों ने किया पथराव

stone-pelting-on-hanuman-jayanti-in-delhi

दिल्ली के जहांगीर पुरी इलाके में आज भारी बवाल हो गया, आरोप है कि शांतिप्रिय समुदाय ने हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर न सिर्फ पथराव किया बल्कि आगजनी भी की. इस घटना में कई पुलिसकर्मीं भी घायल हो गए हैं, कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. फिलहाल इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस ने मौके पर ही स्थिति को संभालने की कोशिश की तो शांतिदूतों ने उन पर भी हमला कर दिया। 

कानून और व्यवस्था के विशेष पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने कहा, हम स्थिति का जायज़ा ले रहे हैं। हमारी प्राथमिकता स्थिति को नियंत्रण में लाना है। हम लोग घायलों का आंकलन कर रहे हैं। हम लोगों से बात कर शांतिपूर्ण वातावरण बनाने की कोशिश कर रहे हैं। सबसे अपील है कि शांति व्यवस्था बनाए रखें। हमने यहां सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की है। लोगों से अपील है कि वह शांति व्यवस्था बनाए रखें और किसी भी तरह की अफवाह में न पड़ें। एक जुलूस के दौरान दो गुटों के बीच झड़प हुई थी। हम लोग मामले की जांच कर रहे हैं.

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा, स्थिति नियंत्रण में है। घटनास्थल पर अतिरिक्त बल तैनात किया है, इसके साथ ही पूरी दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में विशेष तैनाती की गई है। दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। हम आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: