IPL-2022: मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, 5 बार की चैम्पियन लगातार छठा मैच हारी

mumbai-indian-lost-6-match-in-ipl-2022

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जी हाँ! आईपीएल के 15 वे सीजन में अबतक खेले गए सभी मैचों में मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा, आईपीएल के इतिहास में अबतक कोई भी टीम लगातार 6 मैच नहीं हारी है. आज लखनऊ सुपरजाइंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से हरा दिया। इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाकर नाबाद रहे, राहुल 5 छक्कों और 9 चौकों की मदद से 60 गेंदों में 103 रन बनाकर नाबाद रहे. आईपीएल 2022 में शतक लगाने वाले दूसरे खिलाडी बन गए हैं, इससे पहले मुंबई के ही खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोश बटलर ने शतक बनाया था.

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस सर्वाधिक पांच बार आईपीएल चैम्पियन बन चुकी है, लेकिन इस बार मुंबई ने जैसा प्रदर्शन किया है, इसकी उम्मीद किसी को नहीं थी, संभवतः मुंबई अब प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है, इस बार मुंबई की बॉलिंग यूनिट असरदार नहीं लग रही है, जसप्रीत बुमराह किफायती तो हो रहे हैं लेकिन विकेट नहीं निकाल पा रहे हैं, दूसरे छोर पर उन्हें सही साथ नहीं मिल पा रहा है.

पहले मैच को छोड़ दिया जाय तो मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा सभी मैचों में फ्लॉप रहे हैं, उन्हें शुरुवात तो मिल रही थी लेकिन बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं, मुंबई का मिडिल आर्डर भी इस बार नाकाम ही रहा है, मुंबई द्वारा कीरोन पोलॉर्ड को रिटेन करना काफी महंगा पड़ रहा है, पोलॉर्ड सभी मैचों में फ्लॉप रहे हैं. 15 करोड़ के खिलाडी ईशान किशन भी शुरुवाती दो मैचों में अर्धशतक मारने के बाद से फ्लॉप ही चल रहे हैं. सूर्यकुमार यादव जरूर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं लेकिन टीम को अकेला खिलाडी जीत नहीं दिला सकता है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Sports

Post A Comment:

0 comments: