2024 चुनाव के लिए प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को दी विस्तृत रिपोर्ट, सोनिया ने गठित की कमेटी

prashant-kishore-meeting-with-congress-president-sonia-gandhi

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आज दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ मीटिंग की और 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर विस्तृत रिपोर्ट दी, पीके की रिपोर्ट के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एक कमेटी गठित करेंगी। यह कमेटी तय करेगी कि प्रशांत किशोर ने जो 2024 चुनाव को लेकर विस्तृत रिपोर्ट दी है वह पार्टी के लाभदायक है या नही। सात दिन में कमेटी अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होनें की संभावना है, बताया जा रहा है कि उन्हें सलाहकार के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाएगा, बल्कि उन्हें पार्टी में शामिल होने और नेता के रूप में काम करने का ऑफर दिया गया है. बताया जा रहा है कि प्रशांत किशोर ने अपनी रिपोर्ट में उन राज्यों पर अधिक ध्यान केंद्रित करने का उल्लेख किया जहां कांग्रेस पहले से ही मजबूत है। "प्रशांत ने कहा कि संगठनात्मक ढांचे, खासकर संचार विभाग को पूरी तरह से बदलने की जरूरत है। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, "प्रशांत किशोर ने 2024 के चुनावों पर एक प्रस्तुति दी, पार्टी के शीर्ष सूत्रों के मुताबिक, प्रशांत ने कहा कि कांग्रेस को 370 लोकसभा सीटों पर ध्यान देना चाहिए और बाकी के लिए गठबंधन करना चाहिए। प्रशांत किशोर ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रणनीतियों पर भी चर्चा की।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: