संजय राउत के बाद अब शिवसेना नेता यशवंत जाधव पर चला इनकम टैक्स का डंडा, 41 संपत्तियां कुर्क

income-tax-seized-shivsena-leader-yashwant-jadhav-41-property

शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत पर प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) का डंडा चलने के बाद अब शिवसेना नेता यशवंत जाधव पर इनकम टैक्स ( IT ) ने डंडा चलाया है, जी हाँ! जाधव की 41 सम्पत्तियों को आयकर विभाग ने सीज कर दिया है, सीज की गई सम्पत्ति में भायखला में 31 फ्लैट, होटल क्राउन इंपीरियल और बांद्रा में 5 करोड़ रुपये की लागत का फ्लैट शामिल है. यशवंत जाधव बीएमसी की स्थायी समिति के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

सूत्रों के हवाले से इंडिया टुडे ने लिखा है, 'जाधव ने न्यूशाक मल्टीमीडिया प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी के जरिए संपत्ति खरीदी थी, जो ठेकेदार बिमल अग्रवाल की है, एक होटल उनकी सास सुनंदा मोहिते के नाम पर और अन्य संपत्ति उनके परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के नाम पर है। 25 फरवरी को आयकर विभाग ने मझगांव स्थित उनके आवास पर छापा मारा था. जांच के दौरान यशवंत जाधव की कई संपत्तियां सामने आई थी.

आयकर विभाग को संदेह है कि यशवंत जाधव ने 2018 और 2002 के बीच स्थायी समिति के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान अवैध रूप से अर्जित धन से संपत्ति खरीदी होगी।

आयकर विभाग ने जवाब दाखिल करने के लिए यशवंत जाधव के बहनोई विलाश मोहिते और भतीजे विनीत जाधव को भी तलब किया है. दोनों यशवंत जाधव और उनकी कंपनी के वित्तीय मामलों का प्रबंधन कर रहे थे। विलाश मोहिते यशवंत जाधव के नगर पालिका से संबंधित वित्तीय लेनदेन की देखरेख कर रहे हैं.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: