गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने वाले मुर्तजा के लैपटॉप में मिले जाकिर नाइक के वीडियो, ISIS से..?

gorakhnath-mandir-attack-news-update

गोरखनाथ मंदिर में दो पीएसी कांस्टेबलों पर धारदार हथियार से हमला करने के आरोप में हमलावर अहमद मुर्तुजा अब्बासी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है, यूपी सरकार ने इस हमलें को आतंकी घटना बताया और मामलें की जांच एटीएस को सौंपी है. हमलावर मुर्तजा के  मोबाइल और लैपटॉप डेटा की जांच की जा रही है, न्यूज 18 के मुताबिक़, आरोपी के लैपटॉप से विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के कुछ वीडियो मिले हैं। उल्लेखनीय है कि जाकिर नाइक भारतीय अधिकारियों द्वारा आतंक के वित्तपोषण, सांप्रदायिक घृणा को उकसाने और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में वांछित है। 2016 में देश छोड़कर भाग चुका है. 

सूत्रों के हवाले से न्यूज़-18 ने बताया कि '31 मार्च को, खुफिया एजेंसियों ने उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ गोरखनाथ मंदिर पर हमले की साजिश रच रहे 16 लोगों के प्रोफाइल साझा किए थे, इसमें अहमद मुर्तुजा अब्बासी भी शामिल था. बताया जा रहा है कि  गोरक्ष पीठ मंदिर का हमलावर मुर्तज़ा आतंकी था जो पहले से सुरक्षा एजेंसियों के निशाने पर था, लोन वुल्फ़ अटैक के विडीओ देखा करता था, ISIS जुड़ा होने की आशंका जताई जा रही है. 

गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में हुए हमलें की जांच के लिए यूपी एंटी टेरर स्क्वॉड ( एटीएस ) की टीम मुंबई पहुँच चुकी है, एटीएस की टीम ने कल नवी मुंबई का दौरा किया जहां हमलवार मुर्तजा अपने परिवार के साथ रहता था, मुर्तजा पिछले 3 साल से अपने परिवार वालों से नहीं मिला था, एटीएस की टीम यह पता लगाएगी कि आखिर इतने दिनों तक मुर्तजा कहाँ था, कहीं बड़े हमलें की साजिश तो नहीं रच रहा था? पैसा कहाँ से आता था, इतने बैंक खाते कैसे थे ? उसके कौन-कौन साथी अभी भी सक्रिय हैं

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: