पत्रकार अमन चोपड़ा पर राजस्थान में दर्ज हुआ देशद्रोह का केस, मंदिर तोड़ने की दिखाई थी खबर

fir-filed-against-aman-chopra-in-rajasthan
Image Credit - News18 India

हाल ही में राजस्थान के अलवर में लगभग 300 साल पुराने मंदिर को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया था, इस खबर को दिखाने के बाद पत्रकार अमन चोपड़ा पर राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर एफआईआर दर्ज हुई है. बूंदी और डूंगरपुर में पत्रकार पर देशद्रोह समेत कई गंभीर धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज हुई है.

मिली जानकारी के मुताबिक़, न्यूज़18 के तेजतर्रार एंकर अमन चोपड़ा के खिलाफ राजस्थान के बूंदी और डूंगरपुर में धारा 153, 295, 295 A,120 B,124 A और 67 के तहत एफआईआर दर्ज हुई है, फेंक न्यूज़ के ज़रिए धार्मिक उन्माद फैलाने की शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज हुई. पत्रकार आदेश रावल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि दूसरी FIR में प्रोड्यूसर और एडिटर भी आरोपी है।

अपने कार्यक्रम में अमन चोपड़ा ने राजस्थान में मंदिर तोड़े जाने की घटना को जोरशोर से उठाया था, उन्होंने मंदिर तोड़ने के मसले को जहांगीरपुरी दंगों के बाद एमसीडी के बुलडोजर अभियान से जोड़ा था। इसी से आहत होकर लिब्रान्डुओं ने ट्विटर पर #ArrestAmanchopra ट्रेंड करा के, राज्य के सीएम अशोक गहलोत से कार्यवाही की मांग की, अब अमन चोपड़ा पर एफआईआर दर्ज हो गई है.

अमन चोपड़ा पर एफआईआर दर्ज होने के बाद वरिष्ठ पत्रकार अशोक श्रीवास्तव ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए अपने ट्वीट में लिखा, #अमन_चोपड़ा को परेशान करने के लिए 3 अलग अलग थानों में FIR दर्ज कराई गई है और विडंबना देखिए कि जिस कांग्रेस ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में देशद्रोह की धारा खत्म करने का वायदा किया था उसी कांग्रेस की राजस्थान सरकार ने एक पत्रकार पर देश द्रोह की धारा लगाई है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: