केजरीवाल के जैन और संजय राउत पर चला ED का डंडा, करोड़ों की सम्पत्ति कुर्क

 ed-attach-sanjay-raut-and-satyendra-jain-property

शिवसेना नेता संजय राउत और केजरीवाल के करीबी 'AAP' नेता सत्येंद्र जैन पर प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) का डंडा चला है, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत शिवसेना नेता संजय राउत और दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की संपत्ति कुर्क कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत अलीबाग में आठ भूखंड और मुंबई के दादर उपनगर में शिवसेना सांसद संजय राउत और उनके परिवार से जुड़े एक फ्लैट को कुर्क किया है। बताया जा रहा है ये घोटाला 1034 करोड़ रुपये का है. प्रवर्तन निदेशालय की इस कार्रवाई के बाद संजय राउत ने एक ट्वीट किया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'असत्यमेव जयते!!'

जानकारी के मुताबिक, 1034 करोड़ के पत्रा चाल लैंड स्कैम मामले में संजय राउत के करीबी प्रवीन राउत का नाम सामने आया था जिन्हें ED गिरफ्तार कर चुकी है. इस मामले की चार्जशीट भी ED ने दायर की है.

AAP नेता सत्येंद्र जैन के परिवार से 4.81 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की गई है. यह मामला मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है. बताया गया है कि जैन के परिवार के लोग कुछ ऐसी फर्म से जुड़े थे जो PMLA के तहत जांच के दायरे में हैं. इस मामले में जिनकी प्रॉपर्टी अटैच की गई है वह Akinchan Developers प्राइवेट लिमिटिड, Indo Metal impex प्राइवेट लिमिटिड आदि शामिल हैं. इनपर PMLA के तहत केस दर्ज है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: