हिमालया कंपनी का जमकर हो रहा विरोध, सोशल मीडिया पर टॉप ट्रेंड हुआ #BoycottHimalaya

bycott-himalaya-product-trend-on-social-media

सोशल मीडिया पर इस समय हिमालया कम्पनी का जमकर विरोध हो रहा है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ट्विटर पर इस समय #BoycottHimalaya टॉप ट्रेंड कर रहा है, दरअसल Himalaya Drug Company की हलाल नी तिका समर्थन दिखाने वाली एक फोटो सोशल मिडिया पर हुई वायरल, जिसके बाद से हिमालया कंपनी विरोध शुरू हो गया.

एक तस्वीर वायरल हुई है जिसमे लिखा है की Himalaya- Pharmaceutical company अपने उत्पादों में हलाल मांस का प्रयोग करती है और कम्पनी ये दावा करती है की मुसलमानों के हलाल उत्पादों को उपयोग करने के दायित्व को पूरा करने के लिए हर्बल, केमिकल, फूड कलर उत्पादों को ध्यान में रखते हुए बना रही है। मशहूर एक्टर परेश रावल ने भी #BoycottHimalaya ट्रेंड पर ट्वीट किया।

विरोध शुरू होने के बाद हिमालया कम्पनी ने सफाई देते हुए कहा, "हम यह स्पष्ट करना और पुष्टि करना चाहते हैं कि हिमालय के किसी भी उत्पाद में मांस नहीं है, जैसा कि कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में आरोप लगाया गया है; यह तथ्यात्मक रूप से गलत है।"

बयान में उल्लेख किया गया है, "हलाल प्रमाणीकरण का मतलब यह नहीं है कि किसी उत्पाद में पशु-व्युत्पन्न सामग्री शामिल है। यह शाकाहारी उत्पादों के लिए भी आयात करने वाले देशों के नियमों के अनुसार लागू होता है। इन देशों को निर्यात करने वाली सभी कंपनियों को यह प्रमाणीकरण प्राप्त करना आवश्यक है।" .

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: