भाजपा सुनील देवधर को देगी बंगाल में कमल खिलाने की जिम्मेदारी, जानिये इनके बारें में?

bjp-may-make-sunil-deodhar-in-charge-of-bengal

भाजपा ने पश्चिम बंगाल में पर्यवेक्षक बदलने के बारे में सोचना शुरू कर दिया है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, सुनील देवधर को प्रदेश में पर्यवेक्षक नियुक्त किया जा सकता है। यानि देवधर को बंगाल में कमल खिलाने की जिम्मेदारी दी जाएगी। देवधर को कमान देने का फायदा यह होगा कि वह बंगाली भाषा के अच्छे जानकार भी हैं. शायद इसीलिए केंद्रीय नेतृत्व उनपर भरोसा जताने जा रहा है. 

बंगाल विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाअद राज्य में भाजपा का संगठन  व्यावहारिक रूप से निष्क्रिय हो गया है, पार्टी के भीतर भी तनातनी चरम पर है। दिलीप घोष को अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद नए प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के नेतृत्व में कई पुराने नेताओं को राज्य और जिला समितियों से हटा दिया गया है. इसके कारण पार्टी में कुछ बगावती सुर भी उठ रहे हैं. 

विधानसभा चुनाव के बाद हुए उपचुनाव और नगर-निगम चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन खराब रहा है, बंगाल के मौजूदा को-ऑब्जर्वर और आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय के प्रदर्शन पर भी सवाल खड़े हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बंगाल भाजपा का एक बड़ा हिस्सा चाहता है कि ऐसे व्यक्ति को नेतृत्व दिया जाय जो बंगाली समझ और बोल सके. इसलिए चर्चा में सुनील देवधर का नाम आया है. 

बंगाल भाजपा के प्रमुख चेहरे दिलीप घोष और सुकांत मजूमदार से सुनील देवधर का अच्छा समन्वय है, हालाँकि खबर है कि बंगाल के मुख्य पर्यवेक्षक यानि प्रभारी अभी कैलाश विजयवर्गीय ही हैं, लेकिन बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद वह एक बार भी बंगाल नहीं गए. विजयवर्गीय के खिलाफ भी संगठन में अंसतोष है. कोलकाता में उनके खिलाफ पोस्टर भी चिपकाए गए थे. 

त्रिपुरा में भाजपा की जीत के मुख्य सूत्रधार सुनील देवधर ही रहे हैं, इस समय वह आंध्रप्रदेश के सह-प्रभारी हैं, जल्द ही भाजपा बंगाल प्रभारी के तौर पर उनके नाम का आधिकारिक ऐलान कर सकती है.


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: