आर्यन खान ड्रग्स केस में प्रमुख गवाह की हुई मौत, लगाया था बेहद सनसनीखेज आरोप

aryan-khan-drugs-case-witness-prabhakar-cell-death

शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स मामले में जांच एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के गवाह प्रभाकर सेल की शुक्रवार को मौत हो गई। सेल के वकील के अनुसार, दिल का दौरा पड़ने से घर पर ही उनकी मृत्यु हो गई. चेंबूर के माहुल इलाके में प्रभाकर सैल का घर था. सेल ने नशीली दवाओं के मामले में एनसीबी अधिकारियों पर जबरन वसूली का आरोप लगाया था। 

उल्लेखनीय है कि एनसीबी ने तीन अक्टूबर 2021 को आर्यन खान को मुंबई के तटीय इलाके में एक क्रूज जहाज से गिरफ्तार किया था। हालांकि, बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था। केंद्रीय एजेंसी ने उन पर एनडीपीएस अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। आर्यन खान के साथ-साथ बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस मामलें में सह-आरोपी अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी जमानत दे दी.

गौरतलब है कि प्रभाकर सैल ने ही समीर वानखेड़े पर मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में करोड़ों की रिश्वत लेने का आरोप लगाया था, जिसके बाद विवाद बढ़ा और वानखेड़े के खिलाफ जांच शुरू हुई। इस केस की जांच कर रही एनसीबी की विजिलेंस टीम ने प्रभाकर सैल से पूछताछ की थी। तब समीर वानखेड़े एनसीबी के जोनल डायरेक्टर के पद पर थे। सैल ने दावा किया था कि क्रूज पार्टी रेड के वक्त वो गोसावी के साथ मौजूद थे।

पूरे मामले में प्रभाकर ने खुलासा किया था कि केपी गोसावी सैम नाम के शख्स से फोन पर 25 करोड़ रुपये से बात शुरू कर 18 करोड़ में डील फिक्स तय करने की बात कर रहा था। गोस्वामी ने समीर वानखेड़े को भी रिश्वत देने की भी बात की थी। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: