IPL 2022: लखनऊ टीम के कप्तान होंगे केएल राहुल, जानिये कितने करोड़ में किया करार

Rahul Singh Author:

दुनिया की सबसे धनी क्रिकेट लीग आईपीएल ( इंडियन प्रीमियर लीग ) 2022 की तैयारियाँ शुरू हो चुकी हैं. इस बार आईपीएल में लखनऊ और अहमदाबाद 2 नई टीमें जुड़ेंगी। खबर आ रही है कि लखनऊ टीम ने केएल राहुल को कप्तान बनाया है, उन्होंने 15 करोड़ रूपये में करार किया है. लखनऊ टीम के मालिक आरपीएसजी ग्रुप के संजीव गोयनका हैं. 

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के लिए नाम रखने की आखिरी तारीख 20 जनवरी, 2022 है, केएल राहुल, मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई के लखनऊ आईपीएल फ्रेंचाइजी के 3 ड्राफ्ट पिक्स होने की संभावना है। अगर कोरोना के केसेज बढ़ें तो BCCI दक्षिण अफ्रीका या श्रीलंका में आईपीएल 2022 को आयोजित कर सकता है. 

उल्लेखनीय है कि इस बार आईपीएल का टाइटल प्रायोजक TATA होगा। इससे पहले वीवो था, लखनऊ और अहमदाबाद आईपीएल फ्रेंचाइजी को आईपीएल 2022 के लिए ड्राफ्ट चुनने के लिए 31 जनवरी तक का समय मिलेगा।

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का इंस्टाग्राम अकाउंट आधिकारिक तौर पर लखनऊ आईपीएल टीम अकाउंट में तब्दील कर दिया गया है, पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को लखनऊ आईपीएल फ्रेंचाइजी का मेंटर नियुक्त किया गया है, एंडी फ्लावर लखनऊ के मुख्य कोच नियुक्त किये गए हैं. इसी महीनें वह उत्तर प्रदेश का दौरा कर सकते हैं. 

आईपीएल में सबसे सफलतम बल्लेबाजों में एक केएल राहुल इससे पहले पंजाब किंग्स के कप्तान थे, हालाँकि वह अपनी टीम को ख़िताब नहीं दिला पाए थे. अब उनकी कोशिश लखनऊ को चैम्पियन बनाने की होगी।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Sports

Post A Comment:

0 comments: