पूर्व कांग्रेसी CM सिद्धारमैया समेत 30 कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कर्नाटक पुलिस ने दर्ज की FIR

Rahul Singh Author:

कर्नाटक राज्य पुलिस ने कोविड मानकों का उल्लंघन करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और राज्य पार्टी प्रमुख डी के शिवकुमार सहित 30 कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पार्टी नेताओं ने तमिलनाडु द्वारा कानूनी रूप से चुनौती दिए जाने के बाद मेकेदातु पेयजल परियोजना  लागू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन निकाला था। 

विरोध प्रदर्शन मार्च कल उस समय निकाला गया जब कोविड महामारी को रोकने के लिए सप्ताहांत कर्फ्यू लागू था। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कानून को लागू करने के एक समान तरीके की वकालत करते हुए आज कहा कि कोविड नियमों का पालन करते हुए आम आदमी और राजनीतिक नेताओं के लिए दो अलग-अलग नियम निर्धारित नहीं किए जा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड़ रोगियों की दर बढ़कर 6 दशमलव 8 प्रतिशत और बेंगलुरु में 10 प्रतिशत हो गई है। देश में कोविड रोगियों  की संख्या के हिसाब से कर्नाटक देश में तीसरे स्थान पर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड मामलों में आ रही तेज़ी के दौरान भीड़ इकट्ठा करना और विरोध प्रदर्शन करना उचित नहीं है। राज्य कांग्रेस ने कल कावेरी और अर्कावती नदियों के संगम से अपना 178 किलोमीटर का मार्च शुरू किया और इसे 19 जनवरी को बेंगलुरु पहुंचने से पहले 15 विधानसभा क्षेत्रों तक जाने की योजना है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: