विदेश से वापस लौटे राहुल गांधी, गोवा में भाजपा को उखाड़ फेंकने के लिए पार्टी नेताओं के साथ बनाई रणनीति

Rahul Singh Author:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी निजी विदेश यात्रा पूरी करके अब भारत वापस लौट आये हैं, भारत लौटते ही एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं, गोवा में भाजपा को उखाड़ फेंकने के लिए राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग की..राहुल गांधी अपनी विदेश यात्रा से रविवार देर रात भारत लौटे और गोवा में पार्टी की रणनीति की समीक्षा के लिए बैठकें कीं, जहां 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं।

राहुल गांधी ने सोमवार को वेणुगोपाल और गोवा के लिए एआईसीसी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक पी चिदंबरम के साथ चर्चा की और राज्य में चुनावी तैयारियों, पार्टी के संभावित गठबंधनों और कांग्रेस की प्रचार रणनीति का जायजा लिया।

कांग्रेस ने विजय सरदेसाई के नेतृत्व वाली गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन किया है और राज्य में अन्य विपक्षी दलों के साथ गठबंधनभी तलाश रही है। गोवा में चुनावी शुरुआत कर रही तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा की पूर्व सहयोगी सुधीन धवलीकर की महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) से हाथ मिलाया है। 

हाल ही में, तृणमूल और कांग्रेस के बीच संबंधों में कड़वाहट आई है, क्योंकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस के खिलाफ कुछ विवादास्पद बयान दिए हैं। पिछले महीने, टीएमसी प्रमुख ने कहा था कि "अब कोई यूपीए नहीं है", यह कहते हुए कि वे एक मजबूत विकल्प चाहते हैं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: