छात्रों से परीक्षा पर चर्चा करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आज से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों की वार्षिक परीक्षाओं से पहले परीक्षा पर चर्चा करेंगे. इस दौरान वह छात्रों को संबोधित करते हुए उनका मनोबल बढ़ाएंगे. पीएम मोदी ने इस साल के अपने आखिरी 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम में परीक्षा पे चर्चा 2022 की घोषणा की थी। पीएम मोदी ने कहा था कि परीक्षा 2022 में अभिभावकों और शिक्षकों के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी.

मन की बात कार्यक्रम में पीएम ने इसका जिक्र करते हुए कहा, 'इस साल भी मैं परीक्षा से पहले छात्रों के साथ चर्चा करने की योजना बना रहा हूं। इस कार्यक्रम के लिए पंजीकरण भी 28 दिसंबर (MyGov.in) से शुरू होने जा रहा है। परीक्षा पर चर्चा में अपने सुझाव देने के लिए छात्र, अभिभावक और शिक्षक 28 दिसंबर से 20 जनवरी 2022 तक अपना पंजीकरण करा सकते हैं। पीएम ने आगे कहा कि हर साल की तरह अगले साल की शुरुआत में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

आपको बता दें, पिछले साल कोरोना महामारी के चलते इस कार्यक्रम का आयोजन वस्तुतः अप्रैल में किया गया था। वहीं, छात्रों से जुड़ने के लिए पीएम मोदी का पहला कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा 16 फरवरी 2018 को दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में आयोजित किया गया था.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: