लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट का मास्टरमाइंड खालिस्तानी आतंकी जसविंदर सिंह जर्मनी में गिरफ्तार

Rahul Singh Author:

जर्मनी में पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के एक प्रमुख सदस्य खालिस्तानी आतंकी जसविंदर सिंह मुल्तानी को पिछले हफ्ते लुधियाना की एक अदालत में हुए विस्फोट में शामिल होने और दिल्ली और मुंबई के लोगों को निशाना बनाने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है।  

बॉन और नई दिल्ली में स्थित राजनयिकों के अनुसार, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा जर्मन अधिकारियों से खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी को गिरफ्तार करने का अनुरोध करने के बाद, मुल्तानी को जर्मनी पुलिस द्वारा मध्य जर्मनी में एरफर्ट से गिरफ्तार किया गया, मुल्तानी पंजाब में सीमा पार से हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी में शामिल था.

पहले पंजाब के होशियारपुर का रहने वाला 45 वर्षीय मुल्तानी एसएफजे के संस्थापक खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू का करीबी सहयोगी है और अलगाववादी गतिविधियों में शामिल है। आपको बता दें कि बीते 23 दिसंबर को लुधियाना के जिला अदालत परिसर में एक बम विस्फोट हुआ था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और छह अन्य घायल हो गए थे, जिसके बाद राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया था।

अधिकारी ने कहा कि मुल्तानी हाल ही में पाकिस्तान स्थित गुर्गों की मदद से सीमा पार से विस्फोटक, हथगोले और पिस्तौल से युक्त हथियारों की खेप की व्यवस्था और भेजने के लिए सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर दिखाई दिया। उन्होंने यह भी कहा कि मुल्तानी तस्करी की खेपों का इस्तेमाल कर पंजाब में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहा था।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: