महाराष्ट्र में नवरात्रि और गणेश उत्सव पर बैन लेकिन जुम्मे की नवाज पर कोई प्रतिबन्ध नहीं: BJP विधायक

Rahul Singh Author:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा ने महाराष्ट्र विधानसभा में दावा किया कि राज्य में नवरात्रि और गणेश उत्सव के दौरान, कोरोना का हवाला देते हुए प्रतिबन्ध लगा दिए गए थे, लेकिन शुक्रवार को होने वाली जुम्मे की नवाज पर कोई प्रतिबन्ध नहीं लगाया जाता है.  मुंबई भाजपा अध्यक्ष लोढ़ा ने कहा कि नवरात्रि और गणेश उत्सव साल में एक बार आते हैं, लेकिन हर शुक्रवार को नमाज होती है, लेकिन इसपर कोई प्रतिबन्ध नहीं लगता। उन्होंने यह भी कहा कि सनातन संस्था पर प्रतिबंध लगाने की मांग करने वालों ने मुस्लिम संगठन रजा अकादमी के बारे में चुप्पी क्यों साध रखी है.

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार देर रात नई गाइडलाइंस लागू कर दी। सुबह 9 बजे से सुबह 6 बजे तक पांच या इससे ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई है. इसके अलावा, सरकार ने खुले या बंद स्थानों और सभी सार्वजनिक स्थानों पर विभिन्न प्रकार की सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है। रेस्टोरेंट, जिम, स्पा, सिनेमा, थिएटर को उनकी क्षमता के अनुसार 50 प्रतिशत तक संचालित करने की अनुमति होगी।

सामाजिक, धार्मिक या राजनीतिक आयोजनों के लिए बंद स्थानों में 100 लोगों से अधिक और खुले स्थानों में क्षमता 250 व्यक्तियों या 25 प्रतिशत की अनुमति होगी। अन्य भीड़, दर्शकों के बैठने की 25 प्रतिशत क्षमता की अनुमति होगी। एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि स्थानीय आपदा प्रबंधन अधिकारियों और जिला कलेक्टरों को स्थानीय स्थिति के आधार पर इन प्रतिबंधों को और भी सख्त बनाने का अधिकार होगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: