सरकार से बात करने के लिए 'संयुक्त किसान मोर्चा' ने बनाई 5 लोगों की कमेटी, राकेश टिकैत बाहर

Rahul Singh Author:

सरकार से बातचीत करने के लिए 'संयुक्त किसान मोर्चा' ने पांच लोगों की कमेटी बनाई है, किसान नेता राकेश टिकैत को इस कमेटी से बाहर रखा गया है. 

शिवकुमार कक्का ( मध्यप्रदेश ), अशोक धावले ( महाराष्ट्र ), युद्धवीर सिंह ( यूपी ), गुरनाम सिंह चढ़ूनी ( हरियाणा ) और बलवीर सिंह राजेवाल ( पंजाब ) कमेटी के सदस्य होंगे। यह कमेटी सरकार से  न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर बातचीत करेगी।

उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार ने कृषि कानून वापस ले लिया है, इसी सिलसिले में आज सिंघु बॉर्डर पर 'संयुक्त किसान मोर्चा' की बैठक थी, किसान अभी भी कई मांगों पर अड़े हैं, फ़िलहाल संयुक्त मोर्चा ने फैसला लिया है कि किसान आंदोलन अभी चलता रहेगा। संयुक्त किसान मोर्चा की अगली बैठक 7 दिसंबर को होगी।

संयुक्त किसान मोर्चा के नवनियुक्त सदस्य युद्धवीर सिंह ने कहा, किसान आंदोलन संघर्ष से समापन की ओर है, जल्द ही आंदोलन ख़त्म करने का एलान करेंगे।   इससे पहले आज किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, "हम तय करेंगे कि आंदोलन कैसे आगे बढ़ना चाहिए और सरकारों के साथ बातचीत कैसे आगे बढ़नी चाहिए।" उल्लेखनीय है कि संयुक्त किसान मोर्चा की मांग है कि 'एमएसपी पर कानून बनाया जाय. तभी आंदोलन खत्म होगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: