किम जोंग ने उत्तर कोरिया में लोगो के हंसने व रोने पर लगाई पाबंदी, वजह जान रह जाएंगे हैरान

Rahul Singh Author:

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने हंसने, शराब पीने और शॉपिंग करने पर 11 दिनों का बैन लगा दिया है. अपने पिता किम जोंग इल की 10वीं पुण्यतिथि पर शोक जाहिर करने के लिए किम जोंग ने यह विचित्र प्रतिबंध लगाया है. सरकारी आदेश के अनुसार, इस समयावधि में कोई भी उत्तर कोरियाई नागरिक अपने खास की मौत के बाद जोर-जोर से रो भी नहीं सकेंगे। साथ ही शव की अंत्येष्टि भी इस दौरान नहीं कर पाएंगे इस दौरान जन्मदिन सेलिब्रेट करने पर भी रोक लगा दी गई है। यदि कोई नागरिक इन 11 दिनों के दौरान इस प्रकार की गतिविधियों में शामिल पाया जाता है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कड़ी सजा भी मिलेगी।

आपको बता दें कि 17 दिसंबर, 2011 को किम वंश के दूसरे किम जोंग-इल की मृत्यु हो गई थी, मृत्यु से पहले उन्होंने उत्तर कोरिया पर 17 वर्षों तक शासन किया था, मीडिया द्वारा दो दिन बाद तक इल की मृत्यु की सूचना नहीं दी गई थी। एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, शुक्रवार को दोपहर में तीन मिनट तक सायरन बजाया गया और उत्तर कोरियाई लोग चुप हो गए और किम जोंग-इल के सम्मान में झुक गए।

राष्ट्रीय झंडे को आधा झुका दिया गया है और बड़ी संख्या में लोगों को किम जोंग-इल और किम इल-सुंग की विशाल मूर्तियों के सामने फूल चढ़ाने और नमन करने के लिए प्योंगयांग के मानसू हिल पर चढ़ते देखा गया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: