पीएम मोदी ने रखी गंगा एक्सप्रेस-वे की आधारशिला, कहा यूपी+योगी 'बहुत है उपयोगी

Rahul Singh Author:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में 594 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया. शिलान्यास समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि गंगा एक्सप्रेसवे किसानों और युवाओं सहित सभी के लिए "अनंत अवसर" लाएगा। पीएम मोदी ने कहा, "यह एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश के विकास के द्वार खोलेगा। यह हजारों युवाओं के लिए रोजगार और नए अवसर भी लाएगा।"

पीएम मोदी ने कहा, "मैं मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, अमरोहा, संभल, बदायूं, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़ और प्रयागराज में सभी को बधाई देता हूं। लगभग 600 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेसवे पर 36,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए जाएंगे। गंगा एक्सप्रेसवे इस क्षेत्र में नया उद्योग लाएगा।प्रधानमंत्री ने कहा, "वह दिन दूर नहीं जब उत्तर प्रदेश को अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे के साथ सबसे आधुनिक राज्य के रूप में पहचाना जाएगा। यूपी में एक्सप्रेसवे का नेटवर्क, नए हवाई अड्डे बनाए जा रहे हैं, नए रेल मार्ग बनाए जा रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा, "आज यूपी में जो आधुनिक बुनियादी ढांचा आ रहा है, वह दिखाता है कि संसाधनों का कैसे उपयोग किया जाता है। आपने देखा है कि पहले जनता के पैसे का इस्तेमाल कैसे किया जाता था। लेकिन आज यूपी के पैसे का इस्तेमाल यूपी के विकास के लिए किया जा रहा है।" अपने भाषण में, पीएम मोदी ने सपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले, "केवल लोगों के एक वर्ग को लाभ हुआ और अब सभी को लाभ प्राप्त करने का मौका मिलता है।" उन्होंने कहा कि अब सरकार का ध्यान 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास' पर है। पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार की सराहना की और "यूपी + योगी बहुत हैं उपयोगी" के नारे लगाए - जिसका अर्थ है कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बहुत उपयोगी है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: