भोपाल लाया गया ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर, आज राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

Rahul Singh Author:

कुन्नूर हेलीकॉप्टर दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह कई दिनों तक मौत से जंग लड़ते रहते रहे, लेकिन ईश्वर को कुछ और ही मंजूर था, कैप्टन का अंतिम संस्कार आज भोपाल के बैरागढ़ में पूरे राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम अमर शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि प्रदान करेंगे. गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे उनका पार्थिव शरीर भोपाल पहुंचा। यहां उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वीरता के प्रतीक भारत माता के सच्चे सपूत वीर योद्धा वरुण सिंह जी के चरणों में मैं शत-शत नमन करता हूं। वह एक अद्भुत और अद्वितीय योद्धा था। उसने पहले मौत को हराया था। अब वे हमारे बीच नहीं रहे। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा। वह परिवार पूरे देश का, पूरे राज्य का परिवार है। हर भारतीय उस परिवार के साथ खड़ा है। हमारे वीर योद्धा को न केवल सम्मान के साथ विदा किया जाएगा, बल्कि उनकी स्मृति को बनाए रखने के लिए, हम परिवार के साथ संस्था के नाम और प्रतिमा पर चर्चा करेंगे। उनकी जो भी भावनाएं हों, हम उन्हें ध्यान में रखते हुए कदम उठाएंगे। अमर शहीद के परिजनों को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि भी भेंट की जाएगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एयरपोर्ट पर ही ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को श्रद्धांजलि दी। अंतिम यात्रा पर जब उन्हें उनके घर ले जाया जा रहा था तो शिवराज सिंह चौहान भी काफी देर तक ट्रक के पीछे-पीछे चलते रहे। उनके साथ मंत्री विश्वास सारंग और हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा भी थे। इस मौके पर सेना के कई अधिकारी भी मौजूद थे।

दोपहर 2.30 बजे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर सेना के विशेष विमान से भोपाल पहुंचा। उसे एयरपोर्ट रोड स्थित इनर कोर्ट कॉलोनी ले जाया जाएगा, जहां कैप्टन वरुण के पिता सेवानिवृत्त कर्नल केपी सिंह रहते हैं। जिस अपार्टमेंट में वह कॉलोनी में रहते हैं, उसमें टेंट लगाया गया है। यहां आधे घंटे तक शव रहेगा। सेना के प्रोटोकाल के अनुसार, अंतिम दर्शन की व्यवस्था की गई है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: