महाराष्ट्र में लगा शिवसेना-कांग्रेस और NCP को बड़ा झटका, 6 में से 4 सीटों पर BJP की बम्पर जीत

Rahul Singh Author:

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में सत्तारूढ़ शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी ( महाविकास अघाड़ी ) को बड़ा झटका लगा है, महाराष्ट्र में भाजपा ने छह में से चार सीटों पर जीत हासिल की है, भाजपा ने नागपुर सहित राज्य विधान परिषद की छह सीटों में से चार पर जीत हासिल की और शिवसेना से अकोला-बुलढाणा-वाशिम सीट पर बाजी मार ली। 

भाजपा की जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि भाजपा ने एमवीए के मिथक को तोड़ दिया है कि तीनों दल (शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस) एक साथ चुनाव लड़कर राज्य में हर चुनाव जीत सकते हैं।

विधान परिषद के अकोला-वाशिम-बुलडाना और नागपुर स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी ने सत्ताधारी महा विकास आघाड़ी को बड़े अंतर से शिकस्त दी है. अकोला सीट पर बीजेपी के वसंत खंडेलवाल 110 मतों से जीते. खंडेलवाल 438 में 328 मतों से जीते. नागपुर की सीट से चंद्रशेखर बावनकुले ने कांग्रेस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार मंगेश देशमुख को हराकर जीत हासिल की.

विधान परिषद् चुनाव में भाजपा की जीत पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बधाई दी है, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में भाजपा की 6 सीटों में 4 सीटों पर विजय, आदरणीय मोदीजी के नेतृत्व, नीतियों व योजनाओं में लोगों के विश्वास को दर्शाती है, मैं प्रदेश अध्यक्ष जी, देवेंद्र फडणवीस जी और महाराष्ट्र भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: