करतारपुर कॉरिडोर कल फिर से खुलेगा: गृह मंत्री अमित शाह

Rahul Singh Author:

 

गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार 16 नवंबर को कहा कि करतारपुर कॉरिडोर बुधवार को फिर से खोल दिया जाएगा. अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, करतारपुर कॉरिडोर खुलने से बड़ी संख्या में सिख तीर्थयात्रियों को फायदा होगा, सरकार ने कल 17 नवंबर से करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने का फैसला किया है। यह निर्णय मोदी सरकार की श्री गुरु नानक देव जी और सिखों के प्रति अपार समर्पण को दर्शाता है।” गुरु नानक जयंती से पहले मोदी सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने का फैसला लिया है.

करतारपुर कॉरिडोर मार्च 2020 में कोविड महामारी के मद्देनजर बंद कर दिया गया था, करतारपुर कॉरिडोर तीर्थयात्रियों को बिना वीजा के भारत-पाकिस्तान सीमा पार करने की अनुमति देता है ताकि वे पाकिस्तान में करतारपुर साहिब गुरुद्वारे की यात्रा कर सकें।

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ट्वीट किया: “मैं करतारपुर साहिब कॉरिडोर को समय पर खोलने के लिए पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। यह हजारों भक्तों को गुरु नानक देव जी के गुरु पर्व के अवसर पर पवित्र मंदिर में दर्शन करने का अवसर प्रदान करेगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: