ऋषभ पंत समेत इन 4 खिलाडियों को रिटेन करेगी दिल्ली कैपिटल्स, लिस्ट में अय्यर नहीं


ईएसपीएनक्रिकइन्फो के मुताबिक़, दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 के लिए ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल और एनरिक नॉर्टजे की चौकड़ी को रिटेन करने का फैसला किया है, हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर, जिन्होंने गुरुवार को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया, ने इसके मेगा नीलामी में जाने का फैसला किया है। अय्यर के जाने से दिल्ली को बड़ा नुकसान हो सकता है.

आपको बता दें कि अप्रैल में कंधे की सर्जरी के कारण अय्यर के पहले चरण से बाहर होने के बाद, दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 से पहले ऋषभ पंत को कप्तानी सौंपी, तब से फ्रेंचाइजी को इस सवाल का सामना करना पड़ा कि क्या वे अय्यर को रिटेन कर सकते हैं। लेकिन अब कन्फर्म हो गया है कि अय्यर को रिटेन नहीं करेगी।

श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2018 के बीच में गौतम गंभीर से टीम के कप्तान के रूप में पदभार संभाला था। अगले सीज़न में, अय्यर ने 2012 के बाद पहली बार दिल्ली फ्रैंचाइज़ी को प्लेऑफ़ में पहुंचाया। आईपीएल 2019 में, उन्होंने टीम को फाइनल में पहुंचाया लेकिन टीम फाइनल में मुंबई इंडियंस से हार गई. अय्यर ने अक्टूबर-नवंबर में यूएई में खेले गए आईपीएल के दूसरे चरण के लिए वापसी की, लेकिन पंत को कप्तान के रूप में बरकरार रखा गया।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक़, श्रेयस अय्यर को दो नई फ्रेंचाइजी खरीद सकती हैं, उन्होंने नीलामी में जाने का फैसला किया है, जहां आठ मौजूदा फ्रेंचाइजी की कम से कम पांच टीमें नए कप्तान की तलाश में होंगी। ऐसे में अय्यर पर सबकी नजर होगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Sports

Post A Comment:

0 comments: