शंकराचार्य जयेंद्र सरस्वती के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुःख, उनका योगदान नहीं भूलेगा देश

PM Modi Deeply anguished by the passing away of Acharya of Sri Kanchi Kamakoti Peetam Jagadguru Pujyashri Jayendra Saraswathi Shankaracharya
pm-narendra-modi-tribute-shankaracharya-jayendra-saraswathi-death

नई दिल्ली, 28 फ़रवरी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांची मठ के शंकराचार्य स्वामी जयेंद्र सरस्वती जी महाराज के निधन पर शोक जताया है और ट्विटर पर उनके साथ अपनी पुरानी फोटो को शेयर करके उनके साथ अपने संबंधों का जिक्र किया है.

मोदी ने कहा कि कांची मठ के शंकराचार्य स्वामी जयेंद्र सरस्वती जी महाराज के निधन से उन्हें काफी दुःख पहुंचा है, वह लाखों भक्तों के दिलों में हमेशा जिन्दा रहेंगे और उनके अच्छे विचार याद किये जाएंगे. मैं उनकी आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना करता हूँ. मोदी ने बताया कि स्वामी जयेंद्र सरस्वती ने समय को आगे बढाने के लिए कई काम किये हैं, उन्होंने संस्थानों को नयी ताकत दी थी.

उनके बारे में कहा जाता है कि वह सनातन धर्म के निष्कम्प ध्वजवाहक, ज्ञान के अकूत आगार,संतोचित विनम्रता की जाग्रत तपस्पीठ, विद्याविस्तारक, वेद-व्याख्या विभूति थे. जो भी उनके सानिध्य में जाता था उसने प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाता था. उन्हें चारों वेदों और उपनिषदों का ज्ञान था. लेकिन आज उनके जाने से हिंदुत्व को नुकसान हुआ है.

उनके निधन से ट्विटर पर भी काफी असर हुआ है, #JayendraSaraswathi का ट्रेंड चल रहा है, हर कोई उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है, हर कोई दुःख व्यक्त कर रहा है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: