मोदी और माल्या के बारे में फैलाया जा रहा बड़ा झूठ, कांग्रेसी खूब कर रहे हैं शेयर, लेकिन पढ़ें सच

lie-about-vijay-mallya-donated-rs-35-crore-to-bjp-before-absconding

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 2019 में हराने के लिए कुछ राजनीतिक पार्टियाँ कुछ भी करने को तैयार हैं, बहुत बड़े बड़े झूठ फैलाए जा रहे हैं और उसे कांग्रेसी और अन्य मोदी विरोधी पार्टियों के कार्यकर्ता शेयर भी कर रहे हैं. अब एक झूठ विजय माल्या और बीजेपी के चंदे के बारे में फैलाया जा रहा है.

एक्सिस बैंक के एक चेक को शेयर करके कहा जा रहा है कि विजय माल्या ने देश से भागने के पहले बीजेपी को 35 करोड़ रुपये दान दिए, उसनें यह रकम भागने में मदद करने के लिए दी थी.

इस चेक पर भारतीय जनता पार्टी का नाम लिखा है, पेमेंट में 35 करोड़ लिखा है जबकि देने वाले का नाम विजय माल्या लिखा है लेकिन यहाँ पर हम सच बताने जा रहे हैं. अकाउंट नंबर साफ़ साफ नहीं दिख रहा है.

सबसे पहले तो यह जान लीजिये कि इस चेक में जो तारीख लिखी गयी है मतलब 8 नवम्बर 2016, उसी दिन मोदी ने नोटबंदी की थी, उससे कई महीनें पहले ही विजय माल्या भाग चुका था, उस समय भारत में उसके सभी खाते सील थे, ऐसे में वह बीजेपी को एक्सिस बैंक के खाते से 35 करोड़ कैसे दे सकता है. जब उसका अकाउंट ही सील है तो उस अकाउंट से पैसे निकल ही नहीं सकते.

दूसरी बात ये है कि चेक में साईन की जगह विजय माल्या लिखा गया है, कोई भी बड़ा बिजनेस मैन सिग्नेचर की जगह पर अपना नाम नहीं लिखता क्योंकि कोई भी उसका सिग्नेचर कॉपी कर सकता है, बड़े बड़े लोग अपने सिग्नेचर को यूनिक बनाते हैं ताकि उनका कोई कॉपी ना कर सके, लेकिन यहाँ पर विजय माल्या लिखा है ताकि लोग देख सकें कि यह विजय माल्या का चेक है.

कहने का मतलब ये है कि यह चेक झूठा है, बीजेपी को चंदा देने की बात गलत है, यह झूठ मोदी विरोधी पार्टियों और उनके समर्थकों द्वारा फैलाया जा रहा है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

1 comments:

  1. 35 Crore is Transferred & encashed to BJP Account or not ?.

    ReplyDelete