खट्टर की गाडी को खटारा समझने लगे हैं सांसद सैनी, उतरकर भागने को तैयार, बनाएँगे अलग पार्टी

bjp-mp-raj-kumar-saini-will-leave-bjp-in-haryana-khattar-sarkar

नई दिल्ली: हरियाणा भाजपा के लिए एक बुरी खबर है। कुरुक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी भाजपा छोड़ने जा रहे हैं। पार्टी से अलग होने का ऐलान करने वाले सैनी ने एक और बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वे 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। सैनी अगर भाजपा छोड़ेंगे और सभी विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे तो भाजपा के ही वोट काटेंगे।

मालुम हो कि राज्य की कुल विधानसभा सीटों की संख्या 90 ही है। ऐसे में सैनी के इस ऐलान को एक अलग पार्टी खड़ा किए जाने के तौर पर देखा जाना चाहिए। बीजेपी में शामिल होने के पहले भी सैनी एक अलग राजनीतिक पार्टी, हरियाणा विकास पार्टी का हिस्सा रह चुके हैं। इस पार्टी ने हरियाणा में सरकार भी चलाई है। इनकी सरकार के दौरान बंसी लाल सीएम थे।

सांसद सैनी ने ये भी कहा है कि वे आने वाले 2019 के आम चुनावों में राज्य की सभी 10 लोकसभा सीटों पर भी चुनाव लड़ेंगे। सैनी ने हाल में जींद में हुई बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की हुंकार रैली में भी हिस्सा नहीं लिया था। ये वो रैली थी जिसके सहारे बीजेपी अध्यक्ष शाह ने 2019 चुनाव का बिगुल फूंका था। ये रैली उम्मीद से कमजोर निकली और सैनी यही सब देखते हुए ये एलान कर दिया।

हरियाणा की बात करें तो यहाँ भाजपा, कांग्रेस, इनेलो मुख्य पार्टियां हैं, आम आदमी पार्टी भी इस बार यहाँ से किस्मत आजमाएगी और जल्द केजरीवाल बड़ी रैली करने जा रहे हैं। अब सैनी भी अपनी पार्टी बनाने जा रहे हैं। इन्हे कितना फायदा मिलता है वक्त ही बताएगा। गैर जाट क्षेत्रों में सैनी को कुछ फायदा मिल सकता है। अधिकतर क्षेत्रों में इनकी पार्टी वोट कटुआ साबित हो सकती है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: