2G में सभी आरोपी बरी, सुब्रमनियम स्वामी बोले, चमचों को बनाया जाएगा लॉ ऑफिसर तो ऐसा ही होगा

subramanian-swamy-told-modi-not-to-make-chamcha-attorney-general

आज भारतीय जनता पार्टी के लिए बुरी खबर है क्योंकि जिस 2G घोटाले को लेकर मोदी, अमित शाह कांग्रेस को ताने मारते थे, सभी चुनावों में इसे मुद्दा बनाते थे, उस घोटले में सभी आरोपी बाईज्जत बरी कर दिए गए, इस घोटले में पूर्व टेलीकॉम मंत्री ऐ राजा और DMK सांसद कनिमोझी मुख्य आरोपी थे. आज सीबीआई की विशेष अदालत ने सभी आरोपियों को बरी करते हुए कहा कि इस मामले में इनके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं हैं इसलिए इन्हें बरी किया जाता है.

फैसला आने के कुछ ही देर बाद पूर्व अटोर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने इस फैसले का स्वागत किया जिसे देखकर बीजेपी सांसद सुब्रमनियम स्वामी क्रोधित हो गए, उन्होंने कहा कि यह बहुत शर्मनाक है कि पूर्व अटोर्नी जनरल मुकुल रोहतगी इस फैसले से खुश हैं, इन लोगों ने जान बूझकर केस को सही से हैंडल नहीं किया जिसकी वजह से केस कमजोर पड़ गया, इनको अटोर्नी जनरल बनाते समय मैंने विरोध किया था लेकिन मोदीजी मेरी बात नहीं माने, ऐसे चमचों को लॉ ऑफिसर बनाया जाएगा तो भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई कमजोर पड़ जाएगी.

सुब्रमनियम स्वामी ने कहा कि हमारी सरकार के लिए अभी देर नहीं हुआ है, तुरंत ही हाई कोर्ट में इस फैसले के खिलाफ अपील दाखिल करनी चाहिये और अच्छे वकीलों को केस की पैरवी के लिए रखना चाहिए, चमचों को सरकारी वकील नहीं बनाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि इस फैसले से भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई पटरी से उतर गयी है लेकिन यह लड़ाई फिर से पटरी पर आ सकती है लेकिन इसके लिए हमें ईमानदार और पॉजिटिव सोच वाले वकीलों की जरूरत है. जो मंत्रियों की चमचागिरी करते हैं, ऐसे लोगों से काम नहीं बनेगा, अगर हम ऐसा करेंगे तो केस को 3 महीनें में बदल देंगे.

उन्होंने मोदी से भी आग्रह किया इस घटना से सीख लें और भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए वार काउंसिल का गठन करें, वरना पार्टी की विश्वसनीयता ख़त्म होने में देर नहीं लगेगी.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: