पंजाब, जम्मू-कश्मीर, अरुणाचल में हिन्दुओं को मिलना चाहिए अल्पसंख्यक का दर्जा: शहजाद पूनावाला

shehzad-poonawala-demand-minority-status-hindu-punjab-jk-arunachal

पूर्व कांग्रेसी नेता शहजाद पूनावाला ने हिन्दू धर्म के लोगों के लिए पंजाब, जम्मू-कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश में अल्पसंख्यक दर्जे की मांग की है, उन्होंने पंजाब, जम्मू-कश्मीर सरकारों को इसके लिए पत्र लिखा है.

उन्होंने अपने पत्र पर सफाई देते हुए कहा कि सामाजिक कार्यकर्ता होने के नाते मैं सभी समुदायों की भलाई के लिए बोलता हूँ, अगर सभी राज्यों में मुस्लिमों या अन्य धर्म के लोगों को अल्पसंख्यक का दर्जा दिया जा सकता है तो जिन राज्यों में हिन्दुओं की जनसँख्या कम है उन्हें अल्पसंख्यक का दर्जा क्यों नहीं दिया जाता.

उन्होंने कहा कि पंजाब में हिन्दुओं की संख्या कम है इसलिए उन्हें सभी सरकारी लाभ मिलने चाहियें जो अन्य अल्पसंख्यक समुदायों को दूसरे राज्यों में मिलते हैं. उन्होंने कहा कि मैं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी हिन्दुओं को अल्पसंख्यक का दर्जा देने के लिए पत्र लिखूंगा.

उन्होंने अपने बयान में सुप्रीम कोर्ट का भी जिक्र किया जिसमें कहा गया अगर किसी धर्म के लोग किसी राज्य में संख्या में कम हैं तो उन्हें अल्पसंख्यक का दर्जा दिया जाना चाहिए, उन्होंने कहा कि मैं सेक्युलर मुस्लिम हूँ और जनता हूँ कि मुस्लिम लोग सभी राज्यों में अल्पसंख्यक दर्जा प्राप्त करके सरकार लाभ ले रहे हैं तो हिन्दुओं को उन राज्यों में अल्पसंख्यकों का दर्जा क्यों ना मिले जहाँ पर उनकी संख्या कम है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: