मोदी भारत को 100 साल पीछे ले जा रहे हैं, राहुल गाँधी 100 साल आगे, इसलिए नहीं छुआ माँ के पैर

rahul-gandhi-did-not-touch-mother-sonia-gandh-foot-like-pm-modi

राहुल गाँधी आज औपचारिक रूप से कांग्रेस के अध्यक्ष बन गए. उन्होंने अपने पहले ही भाषण में मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. राहुल गाँधी ने कहा कि मोदी जी देश को 100 साल पीछे ले जा रहे हैं लेकिन मैं देश को 100 साल आगे ले जाना चाहता हूँ.

राहुल गाँधी यह बात शायद इसलिए बोल रह थे क्योंकि मोदी कोई नेक काम करने से पहले और बाद अपने से बड़े लोगों के पैर छूते हैं, वह जब भी अपनी माँ से मिलने जाते हैं तो उनके पैर पड़ते हैं, प्रधानमंत्री बने तो अपनी माँ के पैर छूने गए, इसके अलावा कोई भी हिन्दू अपने से बड़े लोगों से मिलता है तो उनके पैर छूता है, सभी हिन्दू लोग अपने माँ-बाप के पैर छूते हैं, आपने देखा होगा कि 14 तारीख को मोदी अहमदाबाद में मतदान करने गए थे, वहां पर उनके भाई सोमभाई मोदी पहले से मौजूद थे, मोदी ने वहां पर पहुँचते ही उनके पैर छुवे थे.

लेकिन राहुल गाँधी देश को 100 साल आगे ले जाना चाहते हैं इसलिए आज वह कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद अपनी माँ सोनिया गाँधी के पैर नहीं छुवे बल्कि उन्हें किस किया, शायद इटली में यही संस्कृति होगी और राहुल गाँधी इसको ही 100 साल आगे ले जाना समझते होंगे इसीलिए उन्होंने माँ को किस करके कांग्रेस में शासन की शुरुआत की.

राहुल गाँधी ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी वाले पूरे देश में आग लगा रहे हैं, हिंसा कर रहे हैं, मैं उन्हें समझाता हूँ कि एक बार आग लग जाएगी तो उसे बुझाना बहुत ही मुश्किल हो जाएगा. राहुल ने कहा कि बीजेपी वालों को आग लगाने से रोकने के लिए पूरी देश में सिर्फ एक शक्ति है और वह है कांग्रेस का प्यारा कार्यकर्ता और नेता.

राहुल गाँधी ने कहा कि बीजेपी वाले तोड़ते हैं और हम जोड़ते हैं, बीजेपी वाले आग लगाते हैं और हम बुझाते हैं, वो गुस्सा करते हैं, हम प्यार करते हैं. हममे और उनमें यही फर्क है.

राहुल गाँधी ने कहा कि मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को आज आश्वासन देना चाहता हूँ कि आप सब मेरे परिवार हो, चाहे आप युवा हो या बुजुर्ग हो, आप सब मेरे हो, मैं आप सब को दिल से पूरा प्यार दूंगा, देश के युवाओं से मैं कहना चाहता हूँ कि ये हिंदुस्तान की ग्रैंड ओल्ड पार्टी है लेकिन आने वाले समय में ग्रैंड ओल्ड एंड यंग पार्टी बनाने जा रहा हूँ, मैं आप सभी लोगों को आमंत्रण देते हैं कि हम प्यार और भाईचारे से एक प्यारा हिंदुस्तान बनाएंगे और उन्हें कराकर दिखाएंगे. 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: