पिछले महीनें करूणानिधि से मिले थे मोदी, आज बेटी कनीमोझी के साथ हुआ इंसाफ, 2G केस से बाईज्जत बरी

pm-modi-meet-karunanidhi-7-november-a-raja-kanimojhi-free-in-2g

21 दिसम्बर: DMK नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ऐ राजा और कनीमोझी पर 2G घोटाले का आरोप कांग्रेस की UPA2 सरकार में लगे थे, दोनों को कई महीनें तक जेल में बिताने लगे, CBI ने उनके खिलाफ FIR दर्ज की और उन्हें गिरफ्तार करके जेल में भेज दिया गया लेकिन दोनों के खिलाफ घोटाले के पक्के सबूत नहीं दे पायी.

CBI ने इस केस की 7 साल तक जांच की, यह जांच कांग्रेस सरकार के समय यानी 2010 में शुरू हुई थी लेकिन CBI 7 साल बाद भी उनके खिलाफ कोई सबूत पेश नहीं कर पायी और आज इस केस के सभी आरोपियों को बाईज्जत बरी कर दिया गया.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक महीनें पहले ही DMK पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेता करूणानिधि और उनके बेटे एमके स्टालिन से मिले थे और एक महीनें बाद ही करूणानिधि की बेटी कनीमोझी के साथ इन्साफ हो गया. कनीमोझी ने इस मामले में 6 महीनें की जेल की सजा काटी थी लेकिन मोदी ने उनके साथ इन्साफ करवाया और उन्हें जेल से बाइज्जत बरी करवा दिया, कोई अन्य सरकार होती तो ट्रायल का बहाना बनाकर उन्हें जेल में सडाती रहती.

आपको बता दने कि मोदी ने 7 नवम्बर को चेन्नई में करूणानिधि से मुलाक़ात की थी, उसी वक्त बीजेपी और DMK के बीच गठबंधन की ख़बरें उड़ी थीं लेकिन ऐ राजा और कनीमोझी पर घोटाले के कलंक के चलते वह DMK के साथ गठबंधन नहीं कर सकते थे लेकिन अब दोनों बाईज्जत बरी हो चुके हैं तो बीजेपी और DMK के बीच गठबंधन हो सकता है. वैसे दोनों पार्टियों के बीच अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में भी गठबंधन हुआ था लेकिन जब कांग्रेस की सरकार आयी तो DMK कांग्रेस के साथ हो गयी.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: