UP के युवाओं के लिए रोजगार लाने में जुटे योगी, मुंबई के कारोबारियों को UP आने का दिया न्योता

cm-yogi-adityanath-meet-mumbai-investers-UPInvestorsSummit2018

उत्तर प्रदेश में देश भर में सबसे अधिक बेरोजगारी है, पूर्व सरकारों ने इसपर विशेष ध्यान नहीं दिया जिसकी वजह से बेरोजगारी बढ़ती गयी, उद्योग धंधे यूपी से दूर होते गए, बड़े बड़े उद्योगपति भी यूपी से दूर चले गए, अब योगी आदित्यनाथ ने फिर से यूपी में रोजगार लाने की कोशिशें तेज कर दी हैं.

आज इसी सिलसिले में योगी आदित्यनाथ मुंबई के कारोबारियों ने मिले और उन्हें यूपी में अपने प्लांट खोलने का निमंत्रण दिया. सीएम योगी ने आज मुंबई के के ट्राइडेंट होटल में यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018 के लिए आयोजित रोड शो में बैंकर्स से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैंकर्स को यूपी सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी दी और सभी को उत्तर प्रदेश में रीजनल ऑफिस खोलने के लिए आमंत्रित किया। 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में व्यापक संभावनाएं है, जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने जा रहा है, मेरठ से दिल्ली के बीच रैपिड रेल बनने जा रही है। इसके अलावा भी यूपी में असीम संभावनाएं हैं.

योगी ने कहा कि आज मुंबई में रोड शो के जरिये बड़े पैमाने पर उत्तर प्रदेश मे औद्योगिक पूंजी निवेश आकर्षित किया जा सकेगा, जिससे प्रदेश का विकास होगा और बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार के मौके मिलेंगे। 

उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने और रोजगार के अवसर सृजित करने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा 21 व 22 फरवरी, 2018 को लखनऊ में ‘इंवेस्टर्स समिट-2018’ का आयोजन किया जा रहा है। 

उत्तर प्रदेश में उद्योगों की स्थापना सुनिश्चित करने और युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। 

राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में उद्योगों की स्थापना के लिए वातावरण का सृजन किया जा रहा है। प्रदेश में औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति, सूचना प्रौद्योगिकी एवं स्टार्ट-अप नीति, एग्रो और खाद्य प्रसंस्करण के सम्बन्ध में नीतियां लागू की गई हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: