कांग्रेसी विधायकों को अपना गुलाम समझते हैं राहुल गाँधी, लाइन में खड़ा करते हैं तभी तो...?

why-congress-leader-leaving-congress-party-reason-exposed

राज्य सभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में भगदड़ मच गयी थी, लगभग सभी चुनावों में कांग्रेस पार्टी में भगदड़ मच जाती है और लोग दूसरी पार्टियों में चले जाते हैं. कांग्रेस इस भगदड़ का आरोप बीजेपी पर लगाती है और उन पर खरीद फरोख्त का आरोप लगाती है लेकिन आज लोगों को समझ में आ गया है कि कांग्रेस नेता अपनी पार्टी से क्यों भाग रहे हैं. कांग्रेस देश से क्यों मुक्त होती जा रही है.

गुजरात में कांग्रेस को अपने विधायकों पर भरोसा नहीं था इसलिए उन्हें बंधक बनाकर बैंगलोर के होटल में रख दिया. उनसे जबरजस्ती चुनाव लेकर अहमद पटेल को राज्य सभा में पहुंचा दिया और आज उन्हें दिल्ली बुलाकर उनके साथ गुलामों जैसा व्यवहार किया गया.

सभी कांग्रेस विधायकों को 10 जनपथ पर भैंसों के तेबेले जैसी दिखने वाली जगह पर लाइन में खड़ा कर दिया गया, उनके आगे बैरिकेट लगा दिए गए ताकि वे अन्दर ना आ पाएं. उसके बाद राहुल गाँधी ने उनसे एक एक करके हाथ मिलाया. सिर्फ 43 विधायक थे. राहुल गाँधी चाहते तो उन्हें कुर्सी पर बैठाकर उनसे मुलाकात कर सकते थे लेकिन राहुल गाँधी को यह दिखाना था कि कांग्रेस विधायक उनसे लाइन लगाकर मिलते हैं. राहुल गाँधी शायद खुद को राजा साबित करना चाहते थे.

राहुल गाँधी का यह दिखावा कांग्रेस के लिए भारी साबित हुआ है क्योंकि अब लोगों को समझ में आ गया है कि कांग्रेस नेता अपनी पार्टी से भागकर बीजेपी में क्यों शामिल हो रहे हैं. जब कांग्रेसी विधायकों का स्वाभिमान जाग जाता है और गुलामी से आजादी चाहिए होती है तो वे भागकर बीजेपी में शामिल हो जाते हैं. तभी तो कांग्रेस इस देश से मुक्त होती जा रही है. देखिये लोग राहुल गाँधी को कांग्रेसी विधायकों से इस तरह से मिलते देखकर क्या कह रहे हैं -

rahul-gandhi-hindi-news
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: